झारखंड

jharkhand

कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट की गई कोरोना पॉजिटिव महिला, कोडरमा में इलाजरत संक्रमित युवक की है मां

By

Published : Apr 14, 2020, 5:31 PM IST

गिरिडीह की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. महिला कोडरमा में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव युवक की मां है. गिरिडीह में अब कोरोना पॉजिटिव के दो मरीज हैं. महिला की रिपोर्ट आने के बाद उक्त महिला को पूरी सुरक्षा के बीच कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

Corona Positive woman shifted to Covid Hospital in giridih
कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट की गई कोरोना पॉजिटिव महि

गिरिडीहः धनवार प्रखंड के जहनाडीह गांव की एक अधेड़ महिला कोरोना से संक्रमित पायी गयी है. इस महिला का पुत्र भी पहले से कोरोना संक्रमित पाया गया था और वह इन दिनों कोडरमा में इलाजरत है. इस बीच महिला को गिरिडीह शहर स्थित आइसोलेशन सेंटर से मुफस्सिल थाना इलाके के बदडीहा के समीप बनाए गए कोरोना अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

देखें पूरी खबर

सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिन्हा, सदर एसडीओ राजेश प्रजापति और एसडीपीओ बिनोद रवानी के देखरेख में महिला को अस्पताल लाया गया. महिला को इलाज के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो इसके लिए यहां पर पूरी व्यवस्था की गयी है. अस्पताल की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है.

21 लोगों का लिया गया सैंपल, 19 नेगेटिव

इधर, सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिन्हा ने बताया कि जहनाडीह गांव निवासी एक युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद युवक के परिजनों समेत कुल 21 लोगों का स्वाब संग्रहित किया गया है. सभी स्वाब को जांच के लिए रांची के रिम्स भेजा गया. अब तक 21 में से 20 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है. युवक की मां की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आयी है बल्कि अन्य 19 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है. इस गांव के एक युवक का रिपोर्ट अभी नहीं आया है. सिविल सर्जन ने बताया कि अभी तक गिरिडीह से 105 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था इसमें 63 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है, जिनका नेगेटिव आया है अभी भी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें-गोड्डाः गोदाम में छापा मारकर 77 बोरे चावल बरामद, सरकारी अनाज के कालाबाजारी की आशंका

डीसी-एसपी ने किया निरीक्षण

वहीं, कोरोना अस्पताल का निरीक्षण डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने किया. यहां की व्यवस्था की जानकारी लेते हुए उन्होंने कई निर्देश भी दिए. बता दें कि तीन दिनों पहले धनवार के जहनाडीह के युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने और उसके ट्रेवल हिस्ट्री की जांच करने पर यह साफ हुआ कि वह मुंबई से ट्रेन पर सवार होकर आया था. ऐसे में 21 मार्च से 24 मार्च तक ट्रेन से आए यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने का काम करनेवाले विभिन्न वाहन चालकों और अन्य लोगों की पहचान करते हुवे जांच भी शुरू कर दी गयी है. अभी तक डुमरी व सरिया अनुमंडल में 132 वाहन चालकों के स्वास्थ्य की जांच की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details