झारखंड

jharkhand

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 16 मजदूरों का पैसा ले उड़े ठग

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 16 मजदूरों से पौने पांच लाख रुपए ठग लिए गए हैं. ये मजदूर गिरिडीह, बोकारो और हजारीबाग जिले के अलग-अलग प्रखंडों के रहने वाले हैं. बता दें कि प्रति मजदूरों से 30- 30 हजार रुपए ठगे गए हैं.

By

Published : Jun 13, 2019, 8:30 AM IST

Published : Jun 13, 2019, 8:30 AM IST

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

गिरिडीह/बगोदर: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 16 मजदूरों से पौने पांच लाख रुपए ठगी किए जाने का मामला सामने आया है. ठगी के शिकार हुए ये मजदूर गिरिडीह, बोकारो और हजारीबाग जिले के अलग-अलग प्रखंडों के रहने वाले हैं.

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

हर मजदूरों से ठगे 30-30 हजार
इन मजदूरों ने ईटीवी भारत के साथ ठगी के मामले को साझा किया. मजदूरों ने मामले को लेकर बगोदर- सरिया एसडीपीओ के नाम एक आवेदन लिखा है, जिसमें रुपए की रिकवरी किए जाने की मांग की है. प्रति मजदूरों से 30- 30 हजार रुपए ठगे गए हैं.

ये भी पढ़ें-एक शख्स की ट्रेन से कटकर मौत, रलवे ट्रैक पार करने के दौरान हादसा

क्या है मामला
दरअसल, कुवैत में एक प्राइवेट कंपनी आरबी इंटरटेक केएससी कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किया गया है. मजदूरों ने बताया कि 19 मई को सभी को कुवैत रवाना होना था. मगर एजेंट के द्वारा उपलब्ध कराए गए वीजा और टिकट फर्जी निकलने के कारण वो कुवैत नहीं जा सके. अब पैसे मांगने पर एजेंट के द्वारा टाल- मटोल किया जा रहा है. ठगी का आरोप लुतियानों के बंधन महतो और प्रदीप कुमार पर है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details