झारखंड

jharkhand

विधायक अमर बाउरी के आंसू से भाजपा में आक्रोश, फूंका सीएम हेमंत का पुतला

By

Published : Sep 10, 2021, 9:43 PM IST

Updated : Sep 11, 2021, 2:32 PM IST

विधायक अमर बाउरी के आंसू से झारखंड बीजेपी में उबाल है. इसको लेकर गिरिडीह में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम हेमंत सोरेन का पुतला जलाया और सीएम के साथ-साथ स्पीकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

bjp-workers-burnt-effigy-of-cm-hemant-soren-in-giridih
फूंका सीएम हेमंत का पुतला

गिरिडीहः झारखंड की राजनीति में सत्ता पक्ष और विपक्ष में चल रहा टशन कम नहीं हो रहा है. भाजपा ने जहां लाठी चार्ज को लेकर काला दिवस मनाया. वहीं सदन में अमर बाउरी को बोलने से रोकने के बाद उनके द्वारा बहाए गए आंसू को लेकर भी पार्टी कार्यकर्ता आक्रोशित हैं. गिरिडीह में भाजपा ने सीएम का पुतला दहन कर गुस्से का इजहार किया.

इसे भी पढ़ें- 'देश छोड़ दें विधायक रणधीर सिंह', विवादित बयान को लेकर देशद्रोह का मुकदमा करेंगे आदिवासी समाज



भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह चंदनक्यारी विधायक अमर कुमार बाउरी के प्रस्ताव की सदन में हुई अवहेलना और उन्हें बोलने से रोकने को लेकर भाजपा आक्रोश में है. शुक्रवार की शाम को भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर के जेपी चौक पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया. यह कार्यक्रम गिरिडीह जिला अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष रण बहादुर पासवान के नेतृत्व में हुआ.

बीजेपी नेता कामेश्वर पासवान का बयान

प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सह जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने कहा के झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की सरकार झारखंड की जनता पर जुल्म कर रही है, तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. यही सरकार अब दलितों के साथ अत्याचार करने का मामला सामने आ गया है, जब झारखंड प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष दलित विधायक अमर बाउरी को विधानसभा अध्यक्ष ने उनके प्रस्ताव को पढ़ने से इनकार कर दिया तो सोच सकते हैं कि एक दलित के प्रस्ताव से कितना एलर्जी है, क्योंकि यह सरकार नहीं चाहती है कि कोई दलित आगे आए.

साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है, इस सरकार के कार्यकाल में एक जज की हत्या होती है, प्रतिदिन दो बहनों के साथ बलात्कार होता है, बच्चे कुपोषण के शिकार हैं, शिक्षा व्यवस्था चौपट है. ऐसे में यहां तो राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.

जिला महामंत्री प्रकाश दास ने कहा कि जो सरकार मुसलमानों को ठग रही है, वह सरकार दलित का कभी भला नहीं कर सकता. इस कार्यक्रम को चुन्नुकांत ने भी संबोधित किया. इस कार्यक्रम में पार्टी के जिला अध्यक्ष महादेव दुबे अनुसूचित जाति मोर्चा महामंत्री प्रकाश दास, जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान, पूर्व मेयर सुनील पासवान जिला उपाध्यक्ष उमेश दास समेत कई ने सरकार पर तीखा हमला बोला.

Last Updated : Sep 11, 2021, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details