झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मॉब लिंचिंग पर बाबूलाल ने बोला BJP पर हमला, कहा- जब सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का

गिरिडीह में बाबूलाल मरांडी ने मॉब लिंचिंग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना में शामिल लोगों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है.

By

Published : Jul 17, 2019, 7:48 AM IST

बाबूलाल मरांडी

गिरिडीह/गांडेय : देश भर में बढ़ रहे हिंसक वारदात और उग्र भीड़ द्वारा कानून हाथ में लेकर मारपीट और हत्या के मामले पर बाबूलाल मरांडी ने सराकर पर निशाना साधा है. इस तरह की घटना के लिए उन्होंने सीधे तौर पर सत्तासीन लोगों को जिम्मेवार ठहराया है.

बाबूलाल मरांडी का बयान

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कमजोर नहीं है, बावजूद इस प्रकार की घटनाओं में इजाफा होना सरकार की कमियों को उजागर करता है. उन्होंने कहा कि जिन असामाजिक तत्वों द्वारा मॉब लिंचिंग और हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है, उनका मनोबल इसलिए बढ़ा हुआ है कि वैसे लोगों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है. जिससे उनके अंदर से कानून का खौफ खत्म होता जा रहा है.

बाबूलाल मरांडी ने इन घटनाओं के पीछे दो परिस्थितियां होने की बात कही है, एक तो उग्र भीड़ को किसी ना किसी रूप में संरक्षण दिया जाता है. जिससे वह कानून व्यवस्था पर विश्वास नहीं करके कानून हाथ में लेते हैं. जब भी इस प्रकार की कोई घटना होती है उसके पीछे भाजपा से संबंधित लोगों का ही नाम सामने आता है.

ये भी पढ़ें-विश्‍वप्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू, शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

दरअसल, वे मंगलवार को बेंगाबाद के महतोडीह में बीते दिनों क्रिकेट खेल के दौरान हिंसक घटना में मारे गए महतोडीह निवासी रियाज अंसारी के परिजनों ने मिलने गए थे. मौके पर उन्होंने कहा कि हालांकि यह घटना अलग है, फिर भी पुलिस प्रशासन को घटना में शामिल सभी आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाना चाहिए. ताकि उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिल सके और ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.

बता दें कि इस मामले में बेंगाबाद पुलिस ने एक आरोपी मुकेश सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. जबकि इसमें नामजद आठ अन्य अभियुक्त अभी भी पुलिस की पकड़ से फरार हैं. उन्होंने बगोदर की घटना का भी जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला बोला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details