झारखंड

jharkhand

कोविड 19 नियमों का उल्लंघन कर चल रही थी बसें, 16 पर हुई कार्रवाई

By

Published : Sep 11, 2020, 1:37 AM IST

कोविड के नियमों का उल्लंघन कर चल रही बसों पर गिरिडीह जिला प्रशासन ने कार्यवाई की है. प्रशासन ने 8 बसों के कागजातों को जब्त किया है तो 7 बसों को ब्लैकलिस्ट किया गया है. वहीं एक बस को जब्त कर लिया गया है.

Action on buses for violation of covid 19 rules in giridih
बस की जांच करते अधिकारी

डुमरी,गिरीडीह: कोरोना काल मे यात्रियों के आने जाने की सुविधा को नजर में रखते हुए राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ बसों का परिचालन शुरू तो किया लेकिन बसों के परिचालन में लगातार सरकार द्वारा दिये गए गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. इस मामले में शुक्रवार को गिरिडीह के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी के निर्देश पर जिले से होकर गुजरने वाले अंतरराज्यीय बसों के विरुद्ध जिला परिवहन पदाधिकारी रोहित सिन्हा के नेतृत्व में विशेष जांच अभियान चलाया गया.

ये भी पढ़ें-ऑनलाइन पढ़ाई बेहतरी के लिए साक्षरता विभाग ने बनाई योजना, विषयवार बनाए जाएंगे व्हाट्सएप ग्रुप

यह अभियान डुमरी में 11 बजे रात से 5 बजे सुबह तक चलाया गया. अभियान के दौरान एनएच 2 पर यात्री बसों की जांच की गई. इस दौरान ज्यादातर बस अन्य राज्यों के थे. जिसमें कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जारी विभागीय निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा था. साथ ही साथ बस का परिचालन में विभाग के अन्य नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा था. इस दौरान कुल 15 बसों को रोक कर जांच की गई. इसमें से आठ बसों में यात्री होने के कारण उनके वाहन के कागजात जब्त कर दो दिनों का समय दिया. इसके अतिरिक्त सात बसों को ब्लैकलिस्ट किया गया और 1 बस को जब्त किया गया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details