झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हरियाणा का गैंग झारखंड में कर रहा था बाइक पर हाथ साफ, गिरिडीह पुलिस ने 4 को दबोचा

गिरिडीह पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो झारखंड के विभिन्न जिलों में बाइक चोरी कर रहा था. इस गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी हरियाणा के रहनेवाले हैं.

By

Published : Nov 2, 2021, 8:32 PM IST

ETV Bharat
बाइक चोर गिरफ्तार

गिरिडीह: हरियाणा के 4 शातिर धनबाद और गिरिडीह में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. इस गिरोह ने धनबाद से बाइक भी चोरी की थी. मंगलवार को नगर थाना पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा. पुलिस को यह सफलता नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी के नेतृत्व में मिली है. पकड़े गए शातिरों में हरियाणा के मेवात जिले के पुनहारा थाना क्षेत्र के ओथा गांव निवासी शाहीद खान, जुबैर, तसलीम और हरियाणा के मेवात जिले के तौरू थाना क्षेत्र के शिकरपुर निवासी इस्लाम शामिल है.

इसे भी पढें: धनबाद में चोर गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपी को यात्रियों ने पकड़ा, पढ़ाया चोरी न करने का पाठ



नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी ने बताया कि पर्व त्योहार को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इसे लेकर जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इसी क्रम में बिना नंबर की एक बाइक को रुकने का इशारा किया गया. लेकिन चालक बाइक को लेकर भागने लगा. जिसके बाद पुलिस ने उसे खदेड़कर पकड़ा. पुलिस ने जब बाइक चालक से कागजात मांगी तो उसने साफ कहा कि बाइक चोरी की है. जिसके बाद बाइक सवार दोनों युवक को थाना लाया गया और पूछताछ की गई. जिसमें पुलिस को अहम जानकारी मिली.

बाइक चोर गिरफ्तार



किराए के मकान में रह रहे थे चोर


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य भण्डारीडीह चदरापुल कोलकात्ता टेलर मो. बबन के मकान में किराए पर रह रहे हैं. पुलिस ने वहां पहुंचकर भी छापेमारी की. जहां से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. मकान मालिक ने बताया कि ये सभी एक सप्ताह पहले से ही उनके मकान में रह रहे हैं.



इसे भी पढें: रांची में भीड़ का इंसाफ, चोरी करने आए युवकों को पीटा

हर बिंदू पर छानबीन


थाना प्रभारी ने बताया कि पुअनि विमलेश कुमार महतो की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तार चारों युवकों को मंगलवार को कोविड-19 एवं मेडिकल जांच के बाद अदालत में पेश किया गया. जहां से चारों को न्यायिक हिरासत में केंद्रीय कारा गिरिडीह भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि ये लोग कैसे यहां आए थे और बाइक चोरी कब से कर रहे हैं, कहां-कहां इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. सभी बिंदू पर जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details