झारखंड

jharkhand

आसमान से मौत बनकर बरसी बिजली, 3 की गई जान, 7 झुलसे

By

Published : Jul 22, 2019, 9:06 PM IST

Updated : Jul 22, 2019, 10:17 PM IST

गिरिडीह जिले के तिसरी, बगोदर और निमियाघाट थाना क्षेत्र में ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि सात लो झुलस गए हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

वज्रपात से मौत

गिरिडीह: जिले के अलग-अलग स्थानों में हुए वज्रपात की घटना में रेलवे इंजीनियर समेत तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि सात लोग झुलस गए. घटना तिसरी, बगोदर और निमियाघाट थाना इलाके की है.

गांव में मौत के बाद मातम

PWI सेक्शन इंजीनियर की मौत
बता दें कि पहली घटना चौधरीबांध स्टेशन और चेगड़ो हॉल्ट के बीच की है. यहां पर वज्रपात से रेलवे PWI सेक्शन इंजीनियर जावेद कमर के अलावा चार अन्य रेलकर्मी झुलस गए. सभी को इलाज के लिए धनबाद ले जाया गया. जहां जावेद की मौत हो गई.

बच्ची की मौत
वहीं, निमियाघाट थाना इलाके के कोयाकोनारी गांव में हुए वज्रपात की घटना में पारो कुमारी नाम की एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई. बजकि तीन अन्य झुलस गए. वज्रपात की घटना शिव मंदिर परिसर में घटी. इधर तिसरी प्रखंड के बाघमारी गांव में पेड़ पर गिरे ठनका से भुनेश्वर राय नाम के युवक की मौत हो गई. वो पेड़ के नीचे बारिश से बच रहे थे.

चौधरीबांध स्टेशन और चेगड़ो हॉल्ट के बीच घटी घटना
बगोदर थाना इलाके के चौधरीबांध स्टेशन और चेगड़ो हॉल्ट के बीच घटी घटना के संबंध में बताया जाता है कि रेलकर्मी जावेद अपने अन्य चार कर्मियों के साथ ग्रेंड कोड लाइन में काम कर रहे थे. इस बीच बारिश होने लगी. बारिश के कारण सभी एक महुआ पेड़ के नीचे बचने लगे. तभी वज्रपात हो गया.

ये भी पढ़ें-पंचायत का प्यार में जुदाई का फरमान गुजरा नागवार, फांसी पर झूला प्रेमी जोड़ा

पूजा करने निकली थी बच्चियां
निमियाघाट थाना क्षेत्र के टेगराखुर्द पंचायत कोयाकोनारी गांव की घटना के संबंध में बताया जाता है कि चार बच्चियां पूजा करने अपने-अपने घर से एक साथ शिव मंदिर के लिए निकली थी. जैसे ही चारो बच्चियां मंदिर के दरवाजे के पास पहुंची उसी दौरान तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ. जिसकी चपेट में आने से पारो कुमारी 14 वर्ष की मौत मौके पर हो गई. बाकी लोग झुलस गए.

Last Updated : Jul 22, 2019, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details