झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

दुर्गापूजा की छुट्टी में घर आई विवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव, रेलकर्मी पति पर हत्या का मामला दर्ज

दुमका में एक विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला है. मृतका की पिता ने दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज करवाया है. मृतक के पिता का कहना है कि पिछले काफी दिनों से उनसे लगातार पैसे देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था.

By

Published : Oct 16, 2021, 7:40 PM IST

woman murdered for dowry
woman murdered for dowry

दुमका:जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र आसनसोल गांव में फंदे से लटकता विवाहिता रिमी कुमारी का शव बरामद किया गया है. रिमी कुमारी के पति परिमल कुमार वैद्य रेलवे विभाग में ओडिशा के कटक में पदस्थापित हैं और वह अपनी पत्नी रिमी को लेकर दुर्गापूजा के छुट्टी में घर आए हुए थे. मृतका की 9 माह की एक बच्ची भी है.

मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप
मृतका रिमी का मायका उसके ससुराल से महज आठ किलोमीटर दूर केशियाबहाल में है. उसके पिता अमूल चंद्र मंडल का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या उसके ससुराल वालों ने कर दी है और शव को फंदे से लटका दिया है. उनका कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर उसकी हत्या की गई है. उनके बयान के आधार पर दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. केशियाबहाल के रहने वाले मृतक के पिता अमूल चंद्र ने बताया कि 20 अप्रैल 19 में उन्होंने अपनी बेटी की शादी डंगालपाड़ा आसनसोल निवासी परिमल के साथ की थी. बेटी दुर्गापूजा पर ससुराल आई थी. उन्होंने दशमी पूजा पर बुलाया था लेकिन किसी कारण वह नहीं आई. शनिवार की सुबह लोगों ने बताया कि बेटी के ससुराल में कुछ हुआ है इसके बाद जब वे वहां गए तो देखा कि उनकी बेटी का शव पंखे से झूल रहा था.

ये भी पढ़ें:दहेज लोभियों ने बहू की हत्या कर कुएं में फेंका, पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार

अमूल चंद्र का कहना है कि शादी के बाद से उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. एक साल पहले उनके दामाद ने दो लाख रुपए की मांगा की थी. लेकिन इतना पैसा देना संभव नहीं था. इतना ही नहीं एक साल से उनके समधी गौरचंद्र वैद, उनकी पत्नी, जेठ निर्मल कुमार और उसकी पत्नी डंगालपाड़ा मोहल्ले में उनके एक मकान को अपने नाम कराने के लिए दबाव बना रहे थे. जब भी बेटी मायके आती थी तो बताती थी कि ससुराल वाले मकान के लिए प्रताड़ित करते हैं. पिता ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए ससुराल वालों ने बेटी की हत्या कर शव पंखे से लटका दिया है.

क्या कहती है पुलिस
थाना प्रभारी उमेश राम ने बताया कि पिता के बयान पर पति समेत पांच पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मामले में अनुसंधान किया जा रहा है और दाह संस्कार होने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details