झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

उपराजधानी में ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था नदारद, जनता परेशान

दुमका में ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था काफी खराब है. यहां पर ट्रैफिक पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है. इसे लेकर लोगों ने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की मांग की है.

By

Published : Dec 4, 2020, 12:35 PM IST

traffic police system bad in dumka
ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था

दुमका: झारखंड की उपराजधानी दुमका है लेकिन यहां ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था काफी लचर है. शहरी क्षेत्र के किसी भी चौक-चौराहें पर ट्रैफिक पुलिस नजर नहीं आते हैं. भीड़-भाड़ वाले इलाकों का भी यही हाल है. ट्रैफिक पोस्ट जरूर बना है पर ट्रैफिक पुलिस गायब रहते हैं. आए दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है. लोग प्रशासन से ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग करते हैं लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है.

देखें पूरी खबर

ट्रैफिक व्यवस्था से लोग परेशान
ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर लोगों का कहना है कि यह आश्चर्य की बात है कि उपराजधानी होने के बावजूद दुमका में ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं है. किसी भी चौक चौराहें पर ट्रैफिक पुलिस यातायात को नियंत्रित करते हुए नजर नहीं आती है. यही कारण है कि सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है. लोगों का कहना है कि कई महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म पर इस व्यवस्था पर सुधार करने की मांग की है. इसे लेकर किसी का ध्यान नहीं है. लोगों में काफी नाराजगी है और वह इसे पुलिस की लापरवाही बताते हुए दुमका का दुर्भाग्य मानते हैं.

ये भी पढ़े-रिश्ता शर्मसारः बेटे ने 80 वर्षीय बुजुर्ग मां को अस्पताल में मरने के लिए छोड़ा

यातायात पुलिस की व्यवस्था को लेकर एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर ट्रैफिक थाना की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में कारवाई की जा रही है और जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा.


ध्यान देने की है जरूरत
दुमका में आए दिन सड़क दुर्घटना में जान माल का नुकसान होता है. यातायात व्यवस्था सुदृढ़ नहीं रहने की वजह से वाहन बेतरतीब ढंग से चलते हैं और लोगों को परेशानी होती है. उनका समय बर्बाद होता है, दुर्घटना का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द उचित कार्रवाई करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details