झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

19 मई को वोटिंग के लिए तैयार दुमका, अलग अंदाज में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुमका में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान इलेक्शन कार्निवल का आयोजन कर लोगों से मतदान करने की अपील की गई.

By

Published : May 9, 2019, 8:07 AM IST

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दुमका: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं ताकि जिले में अधिक से अधिक मतदान हो सके. इसे लेकर उपराजधानी में इलेक्शन कार्निवल का आयोजन किया गया. इसमें कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. इस दौरान मतदान करने की अपील की गई.

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से हुआ कार्यक्रम
दरअसल, दुमका में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से एक नारा दिया गया है 'दम दिखाओ दुमका'. इलेक्शन कार्निवल का भी आयोजन भी मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया. इसमें रंगोली, मेहंदी, जूडो और तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए. जिसमें दुमका के प्राशसनिक पदाधिकारियों के साथ-साथ शहरवासियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया.

19 मई को होना है मतदान
दुमका लोकसभा के लिए 19 मई को वोटिंग होना है. पिछले 2014 के चुनाव ने मतदान 70 % से भी अधिक था. ऐसे में इस बार जिला प्रशासन के सामने चुनौती है कि मतदान प्रतिशत में अधिक से अधिक बढ़ावा हो. उम्मीद की जानी चाहिए कि इस तरह के कार्यक्रमों को सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details