झारखंड

jharkhand

दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेनः सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कहा- दुमका को ट्रेनों का हब बनाएंगे

By

Published : Oct 10, 2021, 8:09 PM IST

Updated : Oct 10, 2021, 8:15 PM IST

रविवार को सांसद सुनील सोरेन ने दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं दुमका को ट्रेनों का हब बना दूंगा.

mp-sunil-soren-flagged-off-dumka-howrah-express-train
दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन

दुमकाः झारखंड की उपराजधानी दुमका में भले ही एक दशक पहले रेल सेवा बहाल हुई था. लेकिन अभी तक रेल सुविधा विकसित नहीं हो पायी है. यहां से 3-4 ट्रेनों का परिचालन होता है. स्थानीय लोग ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग वर्षों से करते आ रहे हैं. ऐसे में रविवार का दिन उपराजधानी के लिए बड़ा दिन रहा, जब दुमका से हावड़ा के लिए एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो गया.

इसे भी पढ़ें- जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव शुरू, श्रेय लेने की होड़ में भाजपा-कांग्रेस समर्थकों का हंगामा

दुमका-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को स्थानीय सांसद सुनील सोरेन और आसनसोल रेल डिविजन के डीआरएम परमानंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. यह ट्रेन प्रतिदिन अहले सुबह 3 बजे दुमका से हावड़ा के लिए रवाना होगी और शाम 4:25 बजे हावड़ा से दुमका के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन व्यवसायियों के लिए काफी लाभप्रद साबित होगा. क्योंकि व्यापारी सुबह ट्रेन से कोलकाता पहुंचकर शाम में कोलकाता से अपने घर दुमका लौट आएंगे.

देखें पूरी खबर
मैं दुमका को ट्रेनों का हब बना दूंगा- सांसदइस ट्रेन के शुरुआत के अवसर पर दुमका सांसद ने कहा कि मैं दुमका को ट्रेनों का हब बना दूंगा. दुमका से पालोजोरी-सारठ होते हुए मार्गोमुंडा, दुमका से गोड्डा और दुमका से साहिबगंज को ट्रेन से जोड़ने के लिए नयी ट्रेन लाइन बिछाने की दिशा में कार्य किया जाएगा. सांसद ने कहा कि लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग को हमने पूरा किया है. साथ ही बहुत जल्द दुमका से दिल्ली के लिए ट्रेन चलेगी.आसनसोल डीआरएम ने बताया अच्छी पहलआसनसोल के डीआरएम परमानंद शर्मा ने कहा कि दुमका के लोगों के लिए यह काफी बढ़िया पहल है. लोग एक दिन में कोलकाता से जाकर वापस आ सकेंगे. DRM ने कहा कि इस रेलवे स्टेशन से मालवाहक ट्रेनों का ज्यादा परिचालन हो इसका भी प्रयास होना चाहिए. जिस स्टेशन से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति होती है वहां रेलवे भी ज्यादा यात्री सुविधा प्रदान करती है.
Last Updated : Oct 10, 2021, 8:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details