झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 31, 2020, 9:04 PM IST

ETV Bharat / city

JMM ने बीजेपी प्रत्याशी लुईस मरांडी पर साधा निशाना, कहा- एक शिक्षिका होकर कैसे हैं दो पेट्रोल पंप और कई जमीन की मालकिन

दुमका में जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस वार्ता कर भाजपा प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी की संपत्ति पर सवाल खड़े किए हैं. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लुईस मरांडी एक कॉलेज की शिक्षिका रही है तो फिर उनके नाम से कई पेट्रोल पंप और कई भूखंड कैसे हैं.

jmm
सुप्रियो भट्टाचार्य, जेएमएम के केंद्रीय महासचिव

दुमका: झारखंड की सत्तारूढ़ गठबंधन दल भारतीय जनता पार्टी पर लगातार आरोप लगा रही है. एक तरफ कांग्रेस ने दीपक प्रकाश पर एफआईआर किया तो दूसरी ओर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस वार्ता कर भाजपा प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी की संपत्ति पर सवाल खड़े किए हैं. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लुईस मरांडी एक कॉलेज की शिक्षिका रही है तो फिर उनके नाम से कई पेट्रोल पंप और कई भूखंड कैसे हैं. क्या कोई अन्य शिक्षक के नाम पेट्रोल पंप आवंटित हैं, उन्होंने कहा कि लुईस मरांडी की संपत्ति 2019 के मुकाबले 2020 में एक करोड़ से ज्यादा बढ़ गई, यह कैसे हुआ.

सुप्रियो भट्टाचार्य का बयान
दीपक प्रकाश के बयान की आलोचनासुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा प्रत्याशी लुईस मरांडी कॉलेज की शिक्षिका हैं जबकि झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन कॉलेज जाने के लायक भी नहीं हैं. इस पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बसंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन का जीवन काफी संघर्ष में रहा. सामंतवादियों ने उन पर काफी अत्याचार किए, साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बसंत सोरेन के शैक्षणिक योग्यता पर सवाल करना खड़े करने वाले भाजपा बताएं कि उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता क्या है.

ये भी पढ़ें-बेरमो से मेरी जीत है पक्की, हेमंत सराकर में 600-700 करोड़ की योजना पर लगा ग्रहण: योगेश्वर महतो बाटुल


भाजपा को दी चुनौती
पत्रकारों द्वारा यह सवाल पूछे जाने पर कि भाजपा का यह दावा है कि झामुमो के कई विधायक हमारे टच में हैं. इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है, इस पर जवाब देते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा भाजपा नाम सार्वजनिक करें. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उनके नाम बताती है तो मैं भी उनके 25 में से 22 विधायकों का नाम उजागर कर दूंगा जो हमारे साथ आने को आतुर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details