झारखंड

jharkhand

Exclusive: ईटीवी भारत से बोले रघुवर दास, जनता महागठबंधन को ठोकर मार BJP को दिलाएगी जीत

By

Published : Oct 27, 2020, 3:46 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान रघुवर दास ने विधानसभा में 2 सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की जीत दावा किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में जनता महागठबंधन को ठोकर मार भाजपा को जीत दिलाएगी.

Exclusive interview of raghubar das with etv bharat in dumka
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास

दुमका: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के पक्ष में लहर है. यही वजह है कि 10 महीने के शासन काल में हेमंत सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया जो जनता को आकर्षित कर सके. जनहित में कार्य नहीं होने की वजह से जनता आक्रोश में है. राज्य में जन कल्याणकारी योजनाएं बंद है. कृषि ऋण का वर्तमान सरकार ने वादा किया था लेकिन वह पूरा नहीं हो पाया है. इसके साथ ही पिछड़ों को 27% आरक्षण देने की बात कही गई थी, वह भी काम आज तक नहीं हो पाया. इसे लेकर लोगों में काफी नाराजगी है. अब जनता महागठबंधन को ठोकर मारने का काम करेगी और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट कर विधानसभा उपचुनाव की दोनों सीट पर जीत दिलाने का मन बना चुकी है.

ईटीवी भारत पर रघुवर दास
जन कल्याणकारी कार्यों को किया बंद
रघुवर दास ने कहा कि जन कल्याण के कई योजनाओं को शुरू किया गया था लेकिन वर्तमान सरकार ने उसे बंद करने का काम किया है. इसे जनता बखूबी समझती है और विधानसभा उपचुनाव में सरकार के खिलाफ में वोट देकर उसे चेतावनी देने का काम करेगी.
राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त
रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है. हर दिन लड़कियों के साथ दुष्कर्म हो रहा है, उनकी हत्या हो रही है. सबसे बड़ी बात सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह की घटना हो रही है लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा, जो काफी चिंतनीय है.

ये भी पढ़े-दुमका उपचुनावः सीएम हेमंत ने कहा- BJP की तरह प्रचार के लिए उधार के नेता-अभिनेता की जरूरत नहीं

लोग परिवारवाद से त्रस्त
पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि 40 साल से संथाल परगना में सोरेन परिवार हावी है. उन्होंने कहा कि चाहे एमपी का चुनाव हो या एमएलए का सोरेन परिवार के लोग ही चुनाव लड़ते आ रहे हैं. इससे लोगों में खासतौर पर आदिवासी युवाओं में काफी नाराजगी है. उन्होंने कहा कि बेरमो सीट में भी परिवारवाद ही है. ऐसे में दुमका और बेरमो दोनों सीट भाजपा की झोली में जाना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details