झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गुरुवार को जिला प्रशासन करेगा मॉक ड्रिल, कोविड-19 से लड़ने के लिए होगी प्लानिंग

कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैसे तो झारखंड पूरी तरह से तैयार है लेकिन किसी भी तरह की कोई चूक न हो इसके लिए विस्तृत प्लानिंग की गई है. गुरुवार को कोविड-19 से निपटने को लेकर मॉक ड्रिल किया जाएगा.

By

Published : Apr 22, 2020, 8:53 PM IST

dumka District administration
जिला प्रशासन करेगा मॉक ड्रिल

दुमका: जिला प्रशासन गुरुवार को शहर में एक मॉक ड्रिल का आयोजन करेगा. जिसमें कोविड-19 कैसे निपटा जाए इसका रिहर्सल होगा. इसके लिए विस्तृत प्लानिंग की गई है. दुमका उपायुक्त राजेश्वरी बी और एसपी वाई एस रमेश ने जिले के अधिकारियों, प्रखंड के बीडीओ, सीओ, स्थानीय जन-प्रतिनिधियों और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर उन्हें सारे तथ्यों अवगत कराया.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

आमतौर पर मॉक ड्रिल से फैलती है अफवाह

आमतौर पर देखा जाता है कि अगर किसी विषय पर मॉक ड्रिल होता है तो इसके बारे में लोगों को पता नहीं होता और इससे अफवाह फैलती है. अफवाह नहीं फैले इसके लिए समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों को जानकारी देकर बताया गया कि गुरुवार को जिला प्रशासन एक मॉक ड्रिल करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुरः हेमंत सरकार की शिथिलता और निंद्रा भंग करने को भाजपा के आला नेताओं ने रखा उपवास

क्या कहा डीसी और एसपी ने

उपायुक्त राजेश्वरी ने कहा कि अभी तक हमारे जिले में कोविड-19 के पॉजिटिव केस नहीं है. हम इसे रोकने के लिए तमाम प्रिकॉशन ले रहे हैं. वैसे हम पूरी तरह से तैयार हैं कि अगर किसी तरह का कोई केस सामने आता है तो हम उससे कैसे त्वरित कार्रवाई करेंगे. वहीं एसपी ने कहा कि मॉक ड्रिल की स्थिति में अफवाह फैलने की संभावना रहती है लेकिन हम चाहते हैं कि जनता इस बात को जाने की मॉक ड्रिल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details