झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

दुमका: टास्क फोर्स टीम के साथ उपायुक्त की बैठक, अवैध माइनिंग पर कार्रवाई करने का निर्देश

दुमका में अवैध कोयला पत्थर उत्खनन को लेकर उपायुक्त राजेश्वरी बी ने टास्क फोर्स की बैठक की. इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

By

Published : Nov 19, 2020, 11:39 AM IST

Deputy Commissioner meeting with task force team in dumka
उपायुक्त की बैठक

दुमका: जिले में लगातार अवैध कोयला-पत्थर उत्खनन की शिकायत मिलने के बाद उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बुधवार को खनन टास्क फोर्स की बैठक बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दी. बैठक में जिले के एसपी अंबर लकड़ा भी मौजूद थे.

उपायुक्त की बैठक

बैठक में उपायुक्त ने अवैध उत्खनन के रोकथाम के लिए गठित टास्क फोर्स को शिकारीपाड़ा और गोपीकांदर थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन को बंद कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि वन क्षेत्र में डीएफओ और टास्क फोर्स के सदस्य साथ ही गैर वन क्षेत्र में एसडीओ के नेतृत्व में टास्क फोर्स की टीम कार्रवाई करेगी.

ये भी पढे़ं:वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से मुलाकात करने मेडिका पहुंचे CM, कहा- ठीक है उनका सेहत

अंचलाधिकारी रखे बालू उठाव पर पैनी नजर

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सभी अंचल अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र के अधीन पत्थर के अवैध उत्खनन और परिवहन के नियमित जांच करेंगे और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही वैसे क्षेत्रों को भी चिन्हित करने का कार्य करेंगे, जहां से बालू का अवैध उठाव होता हो. वैसे मार्गों को बंद करने का कार्य करें. इसके साथ ही बालू के अवैध परिवहन की भी जांच करें. उन्होंने कहा कि प्रति माह दो बार टास्क फोर्स द्वारा अभियान चलाया जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details