झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 30, 2020, 7:29 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / city

नए साल से पहले झारखंड में हो सकता है तख्ता पलट, BJP ने किया बड़ा दावा

झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को दुमका में दावा किया कि 2 महीने में बीजेपी सरकार बननी तय है. हालांकि जब प्रदेश अध्यक्ष से यह पूछा गया कि सरकार बनने का फार्मूला क्या है, तो उन्होंने कहा कि राजनीति भी एक शतरंज की बिसात की तरह है, चाल चलने के पहले उसकी जानकारी नहीं दी जाती.

Deepak Prakash claimed to form government in Jharkhand
झारखंड की सत्ता में 2 महीने बाद होगा परिवर्तन

दुमका: भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को दुमका में दावा किया कि 2 महीने में बीजेपी सरकार बननी तय है. दीपक प्रकाश ने सरकारी अधिकारियों और कर्मियों को चेतावनी भी दे डाली कि आप इस उपचुनाव में निष्पक्ष ढंग से काम करें अन्यथा जैसे हमारी सरकार बनेगी और आप को चिंहित कर कालापानी भेज देंगे. हालांकि जब प्रदेश अध्यक्ष से यह पूछा गया कि सरकार बनने का फार्मूला क्या है, तो उन्होंने कहा कि राजनीति भी एक शतरंज की बिसात की तरह है, चाल चलने के पहले उसकी जानकारी नहीं दी जाती.

देखें पूरी खबर
महागठबंधन सरकार पर लगाए कई आरोपभाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना जांच में सरकार ने गड़बड़ी की है. इसमें पैसे का बंदरबांट हुआ है. उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड में एक ही एजेंसी कोरोना का सैंपल टेस्ट करती है लेकिन झारखंड ने ऊंची रेट पर काम दे रखा है.इसे भी पढे़ं:- दुमका उपचुनाव: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

सरना धर्म कोड पर दी अपनी प्रतिक्रिया
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि आगामी जनगणना में सरना धर्म कोड भी लागू हो इसके लिए विधानसभा सत्र बुलाकर इसका प्रस्ताव तैयार करेंगे और उसे केंद्र को भेजेंगे. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि 2013 में सांसद रहे लक्ष्मण गिलुआ ने तत्कालीन केंद्र सरकार, जो कांग्रेस की थी उनसे सरना धर्म कोड लागू करने से संबंधित सवाल पूछे थे. हालांकि उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.


झामुमो प्रत्याशी कॉलेज लायक जाने के लायक भी नहीं
दीपक प्रकाश ने कहा कि आज जनता का रुझान भाजपा की ओर है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी कॉलेज की शिक्षिका हैं. वहीं, झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन कॉलेज जाने के लायक भी नहीं हैं. दरअसल, बसंत सोरेन ने अपने नॉमिनेशन फॉर में दर्शाया है कि उनकी शिक्षा दसवीं तक है.

Last Updated : Oct 30, 2020, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details