झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 2, 2020, 1:27 PM IST

ETV Bharat / city

शिक्षा विभाग की लापरवाही, पांच सालों में भी पूरा नहीं हुआ विद्यालय भवन का निर्माण

दुमका में एक उच्च विद्यालय का निर्माण पांच सालों से अधूरा पड़ा हुआ है. जब स्कूल प्रबंधन इसे लेकर विभाग से शिकायत करता है तो काम शुरू होता है और फिर कुछ दिनों में बंद. स्कूली बच्चों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Construction of high school in Dumka has been incomplete for five years
दुमका उच्च विद्यालय का निर्माण पांच सालों से अधुरा

दुमका: झारखंड सरकार में विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करने वाला कोई नहीं. इसका नमूना दुमका के मसलिया प्रखंड के गोवासोल गांव में देखा जा सकता है. यहां एक उच्च विद्यालय का निर्माण पांच सालों में भी पूरा नहीं हो पाया है. सरकारी देखरेख के अभाव में संवेदक ने जब चाहा काम किया, जब चाहा बंद कर दिया. इससे जाहिर है कि देर होने से निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी प्रभावित होती है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सरायकेला के इन लड्डूओं के लाखों हैं मुरीद, जिसने चखा एक बार, वह कभी नहीं भूलता इसका स्वाद

विद्यालय के छात्र-छात्राओं को हो रही है परेशानी

विद्यालय के निर्माण कार्य में हो रही देरी से गोवासोल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को परेशानी हो रही है. बच्चे मध्य विद्यालय के भवन में पढ़ने को मजबूर हैं. विद्यालय के प्रधानाध्यापक का कहना है कि पांच सालों से भवन बन रहा है. उन्होंने बताया कि जब वह विभाग को इसे लेकर शिकायत पत्र लिखते हैं तो निर्माण कार्य चालू हो जाता है और फिर थोड़े दिन में बंद हो जाता है. उनका कहना है कि बच्चों को इससे काफी परेशानी होती है. इधर बच्चों के अभिभावक भी इस लापरवाही से नाराज हैं.

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का

इस संबंध में दुमका की जिला शिक्षा अधिकारी पूनम कुमारी से बात की गई तो उन्होंने भी माना कि यह बड़ी लापरवाही है. हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया है कि इसके निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने की वह पहल करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details