झारखंड

jharkhand

By

Published : May 11, 2020, 6:29 PM IST

ETV Bharat / city

लॉकडाउन के बाद सरकारी विद्यालय के टाइम टेबल में बदलाव, शनिवार को भी फुल डे: शिक्षा मंत्री

दुमका जिला स्कूल में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में संथाल परगना के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक राजकुमार सिंह सहित जिलास्तर और प्रखंड स्तर के कई अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि लॉकडाउन में स्कूलों की पढ़ाई बाधित हुई है इसलिए भरपाई के लिए टाइम टेबल में परिवर्तन किया जाएगा.

Changes in time table of government school after lockdown in dumka
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

दुमका: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने आज जिला स्कूल में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में संथाल परगना के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक राजकुमार सिंह सहित जिलास्तर और प्रखंड स्तर के कई अधिकारी मौजूद थे. शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों और नामांकित विद्यार्थियों से संबंधित जानकारी ली. शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस लॉकडाउन में विभाग के अधिकारियों की इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए वे यहां आए हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कई बार हो चुके हैं क्वॉरेंटाइन, अब घर जाना है, प्रशासन कर रहा नजर अंदाज

स्कूल के टाइम टेबल में बदलाव

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने जानकारी दी कि इस लॉकडाउन में स्कूलों की पढ़ाई बाधित हुई है. इसकी भरपाई के लिए टाइम टेबल में परिवर्तन किया जाएगा. अब प्रति दिन पांच घंटे की जगह सात घंटे तक पढ़ाई होगी. साथ ही शनिवार को हाफ डे की जगह फुल डे होगा. वहीं, झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों को मानवता के नाते इस लॉकडाउन अवधि में स्कूल फीस नहीं लेनी चाहिए. इस संबंध में बातें की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details