झारखंड

jharkhand

सरकारी अनाज की कालाबाजारी: ट्रैक्टर पर लोड बीपीएल चावल जब्त, डीलर फरार

By

Published : Feb 23, 2020, 9:52 AM IST

जनवितरण प्रणाली दुकानदार अभिमन्यू मांझी को ग्रामीणों ने सरकारी चावल की कालाबाजारी करते रंगेहाथ पकड़ लिया. लेकिन डीलर बाद में ग्रामीणों को चकमा देकर फरार हो गया. फिलहाल चावल लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

BPL rice confiscated, black marketing of government grain, public distribution system, government grain, बीपीएल चावल जब्त, सरकारी अनाज की कालाबाजारी, जनवितरण प्रणाली, सरकारी अनाज
सरकारी चावल बरामद

दुमका: जिले के रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत पथरिया पंचायत के लावरती गांव के जनवितरण प्रणाली दुकानदार अभिमन्यू मांझी को ग्रामीणों ने सरकारी चावल की कालाबाजारी करते रंगेहाथ पकड़ लिया. डीलर लावरती स्थित अपनी दुकान से 32 पैकेट में करीब 16 क्विंटल चावल ट्रैक्टर पर लादकर महूबना की तरफ ले जा रहा था. पकड़ा गया डीलर बाद में ग्रामीणों को चकमा देकर फरार हो गया.

देखें पूरी खबर

ग्रामीणों ने पकड़ा

बता दें कि शक होने के बाद ग्रामीण ट्रैक्टर का पीछा कर पकड़ने के बाद जब उक्त दुकानदार से चावल के बारे में पूछताछ की तो दुकानदार ने ग्रामीणों को बताया कि चावल पंचायत के दूसरे विक्रेता अरुण रविदास का है. जिसे उसकी दुकान पर पहुंचाने के लिए ट्रैक्टर पर लोड किया गया है. मगर ग्रामीणों ने दुकानदार की बात पर विश्वास नहीं करते हुए ट्रैक्टर का पीछा किया. ट्रैक्टर जब महूबना की तरफ जाने लगा तो ग्रामीणों ने उसे रोक दिया.

ये भी पढ़ें-विधायक ढुल्लू महतो के बड़े भाई समेत 5 लोगों पर अपहरण की कोशिश का आरोप, एक गिरफ्तार

'आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा'

वहीं, मौके का फायदा उठाकर ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया. ग्रामीणों ने मामले की सूचना बीडीओ साइमन मरांडी के साथ-साथ थाना प्रभारी को दी. बीडीओ के नेतृत्व में पुलिस ने मौके से ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है. बीडीओ ने कहा कि मामले की छानबीन चल रही है किसी भी कीमत पर आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details