झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड में तीन महीने में 15 हजार लोगों को दी जाएगी नौकरी: सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका दौरे पर हैं. यहां उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि तीन महीने के अंदर 15 हजार लोगों को नौकरी दी जाएगी.

By

Published : Dec 21, 2020, 5:24 PM IST

Updated : Dec 21, 2020, 5:38 PM IST

jobs in 3 months in Jharkhand
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

दुमका: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को घोषणा किया कि दो-तीन माह के अंदर 15 हजार लोगों को नौकरी दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौर से निकलकर अब राज्य विकास के रास्ते पर है. मनरेगा मजदूरी बढ़ाई जा रही है. शहरी और ग्रामीण इलाकों में विकास के लिए अलग-अलग कार्य योजना तैयार की जा रही है. पर्यटन और अन्य कई क्षेत्र में आनेवाले कल के लिए योजनाओं का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है.

देखिए पूरी खबर

भाजपा पर साधा जमकर निशाना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछली सरकार ने 5 वर्षों में इस राज्य को दलदल को धकेलने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हमें इस दलदल से राज्य को निकालने की बड़ी चुनौती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता से हटने के बाद भाजपा की बेचैनी साफ नजर आ रही है. उन्हें यह नहीं दिखता कि केंद्र सरकार ने हमारे राज्य के तीन मेडिकल कॉलेज के एडमिशन में रोक लगा दी है. केंद्र से राज्य को मिलने वाली राशि बैंक से ही निकाल लिए जा रहे हैं. भाजपा राज्य हित के इन मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धन बल से चुनाव लड़ती है. इसमें उसे महारथ हासिल है, लेकिन ऐसा ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है.

ये भी पढ़ें:बाबूलाल मरांडी ने फिर साधा मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा- हेमंत नहीं कोई और चला रहा सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अवैध माइनिंग और उसके परिचालन को लेकर अपना रुख साफ कर दिया. उन्होंने कहा कि गलत धंधे में कोई शामिल रहे चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि आप जनता के काम में जुटे रहे. कोई भी गलत कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसे अधिकारियों पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी.

Last Updated : Dec 21, 2020, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details