झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झरिया के इस इलाके में नहीं है पानी, लोग बूंद-बूंद के लिए लाइन में रहते हैं खड़े

झरिया के कई इलाके हैं जहां पानी की सप्लाई नहीं होती. इसमें जेलगोरा भूली क्वाटर और भागा 5 नंबर है. यहां लगभग 20 हजार की आबादी है, जहां पीने की पानी सप्लाई नहीं होती है. लोगों को 4-4 किलोमीटर तक जाकर पानी लाना पड़ता है. दिनभर लोग पानी की जुगाड़ में रहते हैं.

By

Published : May 25, 2019, 10:35 AM IST

पानी की समस्या

धनबाद/झरिया: सरकार आती है, जाती है, लेकिन झरिया कोयलांचल में पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है. झरिया की जनता पानी के लिए परेशान है. चुनाव में पानी की समस्या मुख्य मुद्दा भी रहता है, लेकिन चुनाव खत्म होते ही जनप्रतिनिधि भूल जाते हैं और समस्या जस की तस बनी रहती है.

पानी की समस्या

घंटों लाइन में खड़े रहते हैं
झरिया के कई इलाके हैं जहां पानी की सप्लाई नहीं होती. इसमें जेलगोरा भूली क्वाटर और भागा 5 नंबर है. यहां लगभग 20 हजार की आबादी है, जहां पीने की पानी सप्लाई नहीं होती है. बीसीसीएल के द्वारा पानी आता है, वो भी बूंद-बूंद गिरता है. इसी में लोग 24 घंटे पानी के लिए नंबर लगा के रखते हैं. जबकि ये पानी पीने योग्य भी नहीं है. यही नहीं कबी-कभी तो इस पानी के लिए मारपीट भी हो जाता है. वहीं यहां से ये लोग चार किलोमीटर होरलाडीह जाते हैं पानी लाने.

रमजान के महीने में ज्यादा परेशानी
अभी कोयलांचल की तपती गर्मी और इस रमजान के महीने में तो खास कर मुस्लिम समुदाय के लोगों को पानी के लिए काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. रोजा में रहने के बावजूद इस आग बरसाती गर्मी में लोगों को 4-4 किलोमीटर तक जाकर पानी लाना पड़ता है. दिनभर लोग पानी की जुगाड़ में रहते हैं.

ये भी पढ़ें-रांची के श्री कृष्ण फ्लेवस रेस्टोरेंट में लगी आग, लाखों का नुकसान

उम्मीदवार से उम्मीद
एक बार फिर धनबाद लोकसभा से भाजपा के उम्मीदवार पसुपति नाथ सिंह को जिताकर संसद भेजे हैं. लोगों को उम्मीद है कि इस बार झरिया में पानी की समस्या का समाधान करेंगे, जिससे लोगों को राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details