झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य सचिव से रुबरू हुए सिविल सर्जन, धनबाद में जल्द भरे जाएंगे रिक्त पद

By

Published : Jan 19, 2021, 12:45 PM IST

धनबाद स्वास्थ्य विभाग में कई रिक्त पद खाली हैं. इसे लेकर स्वास्थ्य सचिव ने स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली और रिक्त पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया.

health-secretary-inquired-abou-health-system-in-dhanbad
स्वास्थ्य सचिव

धनबाद: स्वास्थ्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली. धनबाद स्वास्थ्य विभाग में ह्यूमन रिसोर्स की कमी पर उन्होंने संज्ञान लिया और रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए. सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में की गई चर्चा के आलोक में बताया कि विभाग में विभिन्न सेक्टर में जैसे एएनएम, फार्मासिस्ट, कांउसलर समेत कुल 140 पद रिक्त हैं. आगामी 22 जनवरी को उन रिक्त पदों को भरने के लिए बहाली प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-दलबदल मामले में विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव ने हाई कोर्ट में लगाई याचिका, पक्ष रखने की मांगी इजाजत

इस दौरान अंधेपन पर चर्चा की गई, जिसमें कैटरेक्ट ऑपरेशन सहित चश्मा वितरण की प्रक्रिया तेज करनी है. कैटरेक्ट ऑपरेशन के लिए जिनके साथ भी एमओयू किया गया है. उनके बिल का शीघ्र भुगतान की कार्रवाई तेज करने के साथ-साथ उनकी कार्यशैली की मॉनिटरिंग करने के निर्देश प्राप्त हुए है. वहीं, कोरोना काल से ही बंद स्कूलों में बच्चों के लिए स्कैनिंग की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें जरूरतमंद छात्रों को चश्मा उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथी ही बुजुर्ग लोगों की जांच के बाद जरूरतमंद को चश्मा देने की व्यवस्था कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details