झारखंड

jharkhand

धनबाद: नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, कड़ी मशक्कत के बाद बचाई मां-बाप की जान

By

Published : Oct 13, 2020, 9:18 PM IST

धनबाद के दामोदर नदी के तेलमच्चो घाट पर दुखद घटना घटी. बीसीसीएल कर्मी के दो बेटों की नदी में डूबने से मौत हो गई. बेटों को बचाने के लिए नदी में कूदे मां-बाप की जान बड़ी मुश्किल से लोगों ने बचाई.

Two children died due to drowning in river of Dhanbad
नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत

धनबाद: जिला और बोकारो जिला के बॉर्डर पर स्थित दामोदर नदी के तेलमच्चो घाट पर हृदय विदारक घटना घटी है. भटमुरना के रहने वाले बीसीसीएल कर्मी मनोज पाठक अपनी पत्नी, बेटा रोशन पाठक, चंदन पाठक बेटी खुशबू कुमारी और मधु कुमारी के साथ स्नान करने के लिए गए थे. मां-बाप के सामने ही नदी की तेज धार में डूबने से दोनों बेटों की मौत हो गई. बेटो को बचाने के लिए नदी में कूदे मां-बाप की जान बड़ी मुश्किल से लोगों ने बचाई.

मनोज पाठक का छोटा बेटा नदी में स्नान करने के लिए उत्तरा. इस दौरान वह नदी की तेज धार में बहने लगा. रोशन की नजर पड़ते ही वह अपने भाई को बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा. दोनों बच्चों को नदी की धार में बहते देख मां-बाप भी बच्चे को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े. चारों में से कोई भी तैरना नहीं जानते थे. जिस कारण सभी नदी के पानी की बहाव में फंस गए मां-बाप और भाइयों को पानी में डूबते देख नदी किनारे खड़ी दोनों बहनों ने शोर मचाए.

ये भी पढ़े-BJP प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी ने किया पर्चा दाखिल, दुमका से लगातार चौथी बार लड़ रही हैं चुनाव

स्थानीय लोग शोर सुनकर मौके पर पहुंचे. ग्राम रक्षा दल के सदस्य भी सूचना मिलते ही पहुंच गए. ग्राम रक्षा दल और स्थानीय लोगों की तत्परता के कारण मनोज पाठक और उसकी पत्नी को कड़ी मशक्कत के बाद नदी से बाहर निकाला गया. चंदन पाठक को भी नदी से निकालकर पीएमसीएच भेजा गया है. जहां उसकी मौत हो गई. बाद में बड़े बेटे रौशन पाठक का शव भी नदी में पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details