झारखंड

jharkhand

टाटा संस ने धनबाद जिला प्रशासन को दिए 10 वेंटिलेटर, कोविड मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Aug 13, 2020, 3:35 PM IST

धनबाद उपायुक्त की अपील पर टाटा संस ने सीएसआर फंड के तहत 10 वेंटिलेटर धनबाद जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया है. टाटा स्टील लिमिटेड के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने कहा कि टाटा कंपनी सिर्फ कोरोना के ही समय में नहीं, बल्कि जब-जब देश में आपदा की घड़ी आई है टाटा कंपनी ने हमेशा ही आगे बढ़कर सहयोग किया है.

Tata Sons gave 10 ventilators to Dhanbad district administration, news of Tata Sons, Corona infection increases in Dhanbad, टाटा संस ने धनबाद जिला प्रशासन को दिए 10 वेंटिलेटर, टाटा संस की खबरें, धनबाद में बढ़ता कोरोना का संक्रमण
वेंटिलेटर के साथ टाटा संस के महाप्रबंधक

धनबाद: कोयलांचल में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बीते बुधवार को ही पहली बार 100 से अधिक मरीज पाए गए हैं. जिसको लेकर पूरे कोयलांचल में अब हड़कंप मचा हुआ है. लेकिन जिला प्रशासन लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने और कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए प्रयासरत है. इसी के तहत धनबाद उपायुक्त की अपील पर टाटा संस ने सीएसआर फंड के तहत 10 वेंटिलेटर धनबाद जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया है.

देखें पूरी खबर
1,000 बेड बनाने की तैयारीबता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में कोविड-19 हेल्थ सेंटर बनाने पर जिला प्रशासन जुटा हुआ है और अगले कुछ दिनों में 1000 बेड बनाकर तैयार करने की जिला प्रशासन की योजना है. फिलहाल, 700 बेड बन चुके हैं, बाकी 300 बेड के लिए जिला प्रशासन लगा हुआ है और उसे भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-सीएम हेमंत सोरेन करेंगे BMW की सवारी, कारकेड में जल्द जुड़ेगी ये कार

टाटा कंपनी ने भी 10 वेंटिलेटर दिया
धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन तमाम वह प्रयास कर रही है, जिससे कोरोना का संक्रमण को रोका जा सके और मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराया जा सके. इसके लिए तमाम मेडिसिन, मानव बल, अस्पताल सभी प्रकार की व्यवस्था जिला प्रशासन के पास पर्याप्त रूप से है. उन्होंने कहा कि राज्य से 18 वेंटिलेटर उनके पास पहले आए हुए थे और टाटा कंपनी ने भी 10 वेंटिलेटर गुरुवार को सीएसआर के तहत दिया है, जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी. कोविड-19 हेल्थ सेंटरों को चिन्हित कर कुछ जगहों पर इन वेंटिलेटर लगाया जाएगा.

'टाटा कंपनी हमेशा मदद के लिए तैयार'
वहीं, मीडिया से बात करते हुए टाटा स्टील लिमिटेड के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने कहा कि टाटा कंपनी सिर्फ कोरोना के ही समय में नहीं, बल्कि जब-जब देश में आपदा की घड़ी आई है टाटा कंपनी ने हमेशा ही आगे बढ़कर सहयोग किया है. उन्होंने कहा कि जितना हो सकेगा टाटा कंपनी हमेशा मदद के लिए तैयार रहेगी.

ये भी पढ़ें-रांचीः कोरोना से पत्रकार की मौत, धनबाद जिले के रहने वाले थे संजीव सिन्हा

'बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें'
धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें. अगर घरों से बाहर निकले तो मास्क का उपयोग जरूर करें. साथी समय-समय पर सेनेटाइजर का उपयोग भी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details