झारखंड

jharkhand

कोटा से लौट रहे छात्रों को पुलिस ने रोका, जांच के लिए भेजा PMCH

By

Published : Apr 30, 2020, 12:07 PM IST

लॉकडाउन की वजह से अलग-अलग जगहों में फंसे छात्र और सैलानियों की अब वापसी कराई जा रही है. इस सिलसिले में राजस्थान के कोटा से लौट रहे धनबाद के रहने वाले छात्रों को पुलिस ने जांच के लिए रोका. हालांकि उनके पास राजस्थान के डीएम का दिया पास था, लेकिन पूरी तरह सावधानी बरतते हुए पुलिस ने उन्हें जांच के लिए भेज दिया.

Students returning from Kota were stopped by police for investigation in dhanbad
छात्रों को जांच के लिए भेजा PMCH

धनबादः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतवर्ष में भी लॉकडाउन घोषित करना पड़ा. इस घोषणा से लाखों की संख्या में लोग देश के अनेक हिस्सों में फंस गए जो अब अपने घर और परिवार के बीच आने को विवश हो गए हैं और भारी परेशानियों के बीच वापस भी आ रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ऐसा ही एक मामला जिले में देखने को मिला जहां पर राजस्थान के कोटा से कोटा डीएम का पास लेकर धनबाद पहुंचे छात्रों को पुलिस ने जांच के लिए रोका, लेकिन पास होने के बावजूद भी पुलिस ने उन्हें फिर से जांच के लिए पीएमसीएच धनबाद भेज दिया. पुलिस ने बताया कि बाहर से आए हुए सभी लोगों की एक बार यहां आने के बाद जांच जरूरी है इसलिए यह किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-झारखंडः समग्र शिक्षा अभियान के लिए मिलेंगे 2,100 करोड़ रुपए, केंद्र सरकार ने मंजूरी दी

राजस्थान के कोटा से आए हुए छात्र जब धनबाद पहुंचे तो उन्हें लग रहा था कि वह अब अपने घर पहुंच चुके हैं. उनके अभिभावक भी धनबाद उन्हें रिसीव करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने जब जांच के लिए रोका तो अभिभावकों ने भी यह कहा कि पुलिस का जो आदेश होगा वह किया जाएगा और वह जांच के लिए अपने बच्चों को लेकर पीएमसीएच धनबाद जाएंगे उसके बाद जो भी आदेश होगा वह कार्य करेंगे.

इस पूरे मामले पर जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन की इस स्थिति में कौन सही है कौन गलत है यह कह पाना संभव नहीं है. बाहर की गाड़ी को देखकर जांच के लिए रोका गया उनके पास पास भी था. उन्होंने यह भी कहा कि जब जिले के लोग ही लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं तो बाहरी गाड़ियों को रोकना और भी जरूरी हो जाता है. जिस कारण बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच जिले में भी जरूरी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details