झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 29, 2020, 3:29 AM IST

ETV Bharat / city

BBMKU में छात्रों का हंगामा, एडमिट कार्ड नहीं मिलने से थे नाराज

धनबाद के बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में मंगलवार से छठ्ठे सेमेस्टर की परीक्षा हो रही है लेकिन कई छात्रों का एडमिट कार्ड अब तक नहीं मिल पाया है. इसको लेकर गुस्साए छात्रों ने सोमवार को कोयलांचल विश्वविद्यालय के कार्यालय में जाकर हंगामा कर दिया. इस मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन से उचित कार्रवाई की बात कही है.

students protest at bbmku in dhanbad, BBMKU में छात्रों का जमकर हंगामा
नाराज छात्र

धनबाद: जिले के बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में छठें सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होने में एक ही दिन बचे हैं पर अभी तक सभी छात्रों को एडमिट कार्ड नहीं मिल सका है. इससे खफा छात्रों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के कार्यालय में जाकर हंगामा कर दिया.

एडमिट कार्ड नहीं मिला

गौरतलब है कि मंगलवार से सिक्स सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो रही है, लेकिन अब तक कई छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं आया है, जबकि इसके लिए छात्रों ने सारा फीस भी जमा कर दिया है. इससे गुस्साए छात्रों ने सोमवार को कोयलांचल विश्वविद्यालय के कार्यालय में जाकर जमकर हंगामा किया और इस मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन से उचित कार्रवाई की बात कही. पहले विश्वविद्यालय प्रबंधन ने शाम तक का समय दिया फिर थोड़ी देर बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कहा कि किसी कारणवश अगर इनका एडमिट कार्ड नहीं आता है तो इनकी परीक्षा अगले साल होगी. ऐसे में छात्रों ने सवाल उठाया है कि विश्वविद्यालय की गलती के कारण छात्रों ने अपना 1 वर्ष का समय क्यों बर्बाद करें.

और पढ़ें-शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो पाए गए कोरोना पॉजिटिव, रिम्स में हुए भर्ती

वहीं मीडिया से बात करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि कई छात्राएं परीक्षा नहीं दे पाने पर खुदकुशी की धमकी दे रहीं हैं. अगर इस प्रकार की कोई भी घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details