झारखंड

jharkhand

छात्रों की हुई कोटा से घर वापसी, जांच के बाद बंगाल बॉर्डर से हुए रवाना

By

Published : May 2, 2020, 4:47 PM IST

Updated : May 2, 2020, 4:56 PM IST

केंद्र सरकार और राज्य सरकार की पहल पर कोटा से झारखंड के छात्रों को वापस लाया गया. इस दौरान बंगाल बॉर्डर पर बंगाल प्रशासन ने सभी की जांच करने के बाद उन्हें झारखंड की तरफ बढ़ने दिया. इस मौके पर छात्रा-छात्राओं में खुशी देखने को मिली.

student, छात्र
बसों में सवार छात्र

निरसा, धनबाद: देश में लॉकडाउन की वजह से कई राज्यों में झारखंड के छात्र फंसे हुए हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकार की पहल पर छात्र अपने-अपने घर की ओर वापस लौट रहे हैं. राजस्थान के कोटा से रवाना हुए कुल 101 बसों में हजारों की तादाद में छात्र-छात्राएं हैं. झारखंड और पश्चिम बंगाल सीमा पर पहुंचते हैं बंगाल प्रशासन द्वारा सभी बसों को जांच के बाद रोका गया. सभी की स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद ही बंगाल में प्रवेश करने दिया गया. घर वापसी को लेकर छात्र-छात्राएं काफी खुश दिखे.

देखें पूरी खबर

अपने घर पहुंचने से पहले छात्र-छात्राओं ने बताया कि 29 अप्रैल को राजस्थान के कोटा से वे सभी सड़क मार्ग के रास्ते अपने-अपने गृह जिले के लिए निकले हैं. इस लॉकडाउन के दौरान हॉस्टल में काफी परेशानी हो रही थी. समय पर भोजन भी नहीं मिल रहा था, हम सभी घर वापसी से काफी खुश हैं और हम सभी केंद्र और राज्य सरकार को धन्यवाद देना चाहूंगी. जिनके पहल पर हम सभी अपने-अपने घर सकुशल लौट रहे हैं, रास्ते में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई, घर पहुंचने को लेकर हम सभी छात्र-छात्राओं में काफी खुशी है.

Last Updated : May 2, 2020, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details