झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

केरल से धनबाद पहुंची स्पेशल ट्रेन, बसों के जरिए विभिन्न जिलों में पहुचाएं जा रहे मजदूर

ट्रेन के धनबाद स्टेशन पर पहुंचते ही पुलिस के जवानों ने अपने घेरे में ले लिया गया. प्रत्येक गेट पर पुलिस के एक एक जवान तैनात थे. सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ट्रेन से नीचे उतारा गया. सभी को मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई. प्रशासन की ओर से उन्हें मास्क उपलब्ध भी कराया गया.

By

Published : May 4, 2020, 2:57 PM IST

Special train reached Dhanbad from Kerala
केरल से धनबाद पहुंचे मजदूर

धनबादः लॉकडाउन के कारण अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों की झारखंड वापसी शुरू हो गई. रविवार को जहा छात्रों को स्पेशल ट्रेन के जरिए कोटा से धनबाद लाया गया था. वहीं सोमवार को झिकोड-धनबाद स्पेशल ट्रेन के जरिए केरल से मजदूरों को धनबाद लाया गया है. बसों के जरिये इन्हें उनके जिलों में पहुंचाया जा रहा है.

केरल से धनबाद पहुंची स्पेशल ट्रेन
ट्रेन के धनबाद स्टेशन पर पहुंचते ही पुलिस के जवानों ने अपने घेरे में ले लिया गया. प्रत्येक गेट पर पुलिस के एक एक जवान तैनात थे. सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ट्रेन से नीचे उतारा गया. डीसी अमित कुमार और एसएसपी अखिलेश बी वारियर के अलावे तमाम अधिकारी स्टेशन मुश्तैदी से डटे रहे. ट्रेन से उतरने वाले मजदूरों का स्वागत गुलाब देकर किया गया. आने वाले सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग की गई. प्रशासन की ओर से उन्हें मास्क उपलब्ध भी कराया गया. स्क्रीनिंग के दौरान कुछ मजदूरों के तापमान अधिक पाए गए. जिसके बाद उन्हें रोक दिया गया.
किया जा रहा सेनिटइज

ये भी पढ़ें-टाटानगर रेलवे स्टेशन की ड्रोन से हो रही निगरानी, प्रवासियों की वापसी को लेकर रेल प्रशासन सतर्क

करीब 27 ऐसे मजदूरों को स्टेशन पर रोक कर आइसोलेट किया गया. स्टेशन पहुंचे सभी मजदूरों को गोल्फ ग्राउंड ले जाया जा रहा है. यहां से बसों के माध्यम से उनके जिलों में मजदूरों को भेजा जाएगा. बसों में मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बस में भी कराया जा रहा है. झारखंड के करीब सभी सभी जिलों के करीब 1000 मजदूर इनमें शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details