झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद में युवा महोत्सव का आगाज, युवाओं को मतदान के लिए किया गया जागरूक

धनबाद के SSLNT महिला कॉलेज में युवा महोत्सव 2019 का आगाज हुआ. तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक भी किया गया.

By

Published : Nov 5, 2019, 9:15 PM IST

धनबाद में युवा महोत्सव का आगाज

धनबादः बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के युवा महोत्सव 2019 का एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में आगाज हुआ. तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में कुल 17 कॉलेजों के छात्र और छात्राओं ने हिस्सा लिया है. महोत्सव के दौरान सभी कॉलेजों के छात्र-छात्राएं विभिन्न तरह की प्रस्तुति देंगी. इस दौरान युवा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया. इसके साथ ही चुनाव से संबंधित कई जानकारियां उन्हें प्रशासन की ओर से दी गई.

देखें पूरी खबर

निकाली गई कई मनमोहक झांकियां
उपायुक्त अमित कुमार और बीबीएमकेयू के कुलपति डॉ अंजनी कुमार सहित गणमान्य अतिथियों ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. इसके पूर्व जिले के गोल्फ ग्राउंड से छात्र छात्राओं ने कई मनमोहक झांकियां भी निकाली. झांकियों के माध्यम से छात्रों ने लोगों को धूम्रपान न करने और प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संदेश दिया.

ये भी पढ़ें-पलामू के सभी विधानसभा क्षेत्र के अलावा राज्य के 25 सीटों पर एनसीपी उतारेगी प्रत्याशी, दिल्ली भेजी गई लिस्ट

तीन दिनों तक चलेगा महोत्सव
तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होना है. मीडिया से बातचीत के दौरान उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि 16 दिसंबर को लोकतंत्र का महापर्व होने जा रहा है. उन्होंने छात्रों से इस महापर्व को युवा महोत्सव के रूप में मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि युवा अपनी लोकतांत्रिक जिम्मेवारी का गंभीरता पूर्वक निर्वहन करें. जिन युवाओं का नाम मतदाता सूची में नहीं है. वे 18 नवंबर से पूर्व अपना नाम सूची में अवश्य दर्ज करा लें.

छात्रों को जोनल कंपीटीशन के लिए किया जाएगा चयन
वहीं, बीबीएमकेयू के कुलपति डॉ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि युवा महोत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को जोनल कंपीटीशन के लिए चयन किया जाएगा. चयन की प्रक्रिया बिलकुल पारदर्शी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details