झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की समीक्षा बैठक: विकास कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली गयी

By

Published : Dec 26, 2021, 10:00 PM IST

धनबाद में झारखंड विधानसभा अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति (Anagat Questions Implementation Committee of jharkhand assembly) की समीक्षा बैठक हुई है. जिसमें पुल, पुलिया, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित कई मामलों पर मंथन किया गया. साथ ही विधायकों ने पदाधिकारियों से विकास कार्यों की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली है.

Review meeting of Anagat Questions Implementation Committee of jharkhand assembly in Dhanbad
Review meeting of Anagat Questions Implementation Committee of jharkhand assembly in Dhanbad

धनबाद: झारखंड विधानसभा की अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति (Anagat Questions Implementation Committee of jharkhand assembly) ने रविवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक हुई है. टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो और कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव की अध्यक्षता में जिला के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी है. विधायकों की ओर से विधानसभा में उठाए गए प्रश्नों की समीक्षा इस बैठक में की गयी है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा की पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण समिति की बैठक, अधिकारियों को दिए गए कई निर्देश


इस अहम बैठक में निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो, टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी की ओर से विधानसभा में उठाए गए प्रश्नों की समीक्षा की गयी. इस मीटिंग में सड़क, पुल-पुलिया, स्वास्थ्य, शिक्षा, भूमि सहित अन्य मामलें पर भी विचार विमर्श हुआ है.

धनबाद सर्किट हाउस में अहम बैठक के समापन के बाद विधायक टुंडी ने बताया कि विधानसभा में विधायकों की ओर से उठाए गए प्रश्नों के आलोक में विभागों से प्रतिवेदन प्राप्त किया गया है. साथ ही कार्यो की प्रगति रिपोर्ट भी ली गयी है. इस मीटिंग में कई समस्याओं का समाधान भी किया गया. इसके अलावा शेष मामलों में आगे विभागीय पदाधिकारियों के साथ राज्य स्तरीय बैठक में बचे हुए मामलों का निष्पादन कराया जाएगा.

विधायक डॉ. नीरा यादव ने बताया कि कई सड़क और पुल पुलिया के निर्माण कार्य लंबे समय से पूरा नहीं हुआ है. इसमें कुछ का राज्य स्तर पर निदान होना है. जो जिला स्तर पर निष्पादित हो सकते हैं उसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. झारखंड विधानसभा की अनागत प्रश्न क्रियान्वयन समिति की समीक्षा बैठक में उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली, डीपीओ महेश भगत, डीएसओ भोगेंद्र ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details