झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 8, 2020, 9:45 PM IST

ETV Bharat / city

धनबाद: रेल कर्मियों ने किया केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध, मनाया काला दिवस

धनबाद के गोमो में सोमवार को ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर केंद्र सरकार के श्रमिक विरोधी नीतियों का रेल कर्मियों ने विरोध किया. इस दौरान गार्ड काउंसिल, एससी-एसटी एसोसिएशन, स्टेशन मास्टर एसोसिएशन, रिटायर्ड पेंशनर एसोसिएशन ने ईस्ट सेंट्रल कर्मचारी यूनियन को समर्थन देते हुए काला दिवस मनाया.

Railway workers opposed policies of central government in dhanbad
विरोध करते रेलकर्मी

धनबाद: जिले के गोमो में सोमवार को ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर केंद्र सरकार के श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ गार्ड काउंसिल, एससी-एसटी एसोसिएशन, स्टेशन मास्टर एसोसिएशन, रिटायर्ड पेंशनर एसोसिएशन ने ईस्ट सेंट्रल कर्मचारी यूनियन को समर्थन देते हुए काला दिवस मनाया.

देखें पूरी खबर

इस दौरान गोमो में रेल कर्मियों सहित एसोसिएशन के लोगों ने केंद्र सरकार के नीतियों का विरोध किया. सभा का आयोजन करते हुए केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाला महंगाई भत्ता और सेवानिवृत कर्मचारियों को मिलने वाली महंगाई भत्ता, वेतन कटौती करने के साथ-साथ श्रम नियमों में परिवर्तन कर उसमें मजदूर वर्ग के कार्य में घंटो की वृद्धि और अन्य हितों में कटौती करते हुए उधोगपतियों के फायदे के अनुरूप कार्रवाई करने का विरोध किया.

और पढ़ें- हथियार प्लांट मामले में जांच के घेरे में एटीएस के कई अफसर, पुलिस मुख्यालय ने मांगी रिपोर्ट

रेलकर्मियों ने महंगाई भत्ता और महंगाई राहत राशि का पहले के नियमों के अनुसार नियमित भुगतान सुनिश्चित करने, एनपीएस की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने, श्रम नियमों में संशोधन के नाम पर मजदूर हितों की अनदेखी बंद करने, लॉकडाउन और कोरोना अवधि में कार्य कर रहे कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन राशि और जोखिम के अनुसार 50 लाख रुपये की बीमा, रेलवे पास-पीटीओ की वैधता अवधि बढाने की मांग रेल कर्मियों ने उठाई. इस दौरान सभी कर्मी हाथों में झंडे और तख्तियां लिए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एससी-एसटी के जोनल अध्यक्ष बबन राम ने कहा कि भारत सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ आज काला दिवस मनाया जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details