झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 12, 2020, 8:17 PM IST

ETV Bharat / city

रघुवर दास ने साधा हेमंत सरकार पर निशाना, कहा- सरकार ने नहीं पूरा किया एक भी वादा

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने धनबाद का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने गोविंदपुर में राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आगे कहा कि आज तक सरकार बनाने से पूर्व किए गए एक भी वादे पूरे नहीं किए गए.

raghubar das
रघुवर दास

धनबाद: सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास सोमवार को धनबाद दौरे पर रहे. जहां कई जगह भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. गोविंदपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में रघुवर दास ने वर्तमान झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सूबे में नौ माह से सरकार चला रहे हैं लेकिन आज तक सरकार बनाने से पूर्व किए गए एक भी वादे पूरे नहीं किए गए.

रघुवर दास का बयान

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों उपचुनावों में इस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही दावा किया कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी. रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस निक्कमी सरकार से हिंदपीढ़ी भी संभल नहीं पाई. कोरोना में 1.5 हजार से ज्यादा अधिकारियों/पदाधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की गई. जिसमें जमकर पैसे का खेल हुआ. विधानसभा चुनाव में कुछ विरोधी और स्वार्थी तत्वों के द्वारा सरकार नहीं बनने दी गई. लेकिन 9 माह के हेमंत शासन को देखकर जनता को लग रहा है कि उनसे बड़ी गलती हो गई है.

ये भी पढ़ें-दुमका और बेरमो में जीत के साथ गठबंधन सरकार को उखाड़ फेंकने की होगी शुरुआत: NDA

हेमंत ने गरीबों को 72 हजार देने, विधवा को 2.5 हजार पेंशन देने, एक साल में 5 लाख रोजगार देने के अलावा बेरोजगारी भत्ता देने समेत कई वायदे किए थे लेकिन सच्चाई सामने दिख रही है. रघुवर ने जोर देते हुए अपने कार्यकाल की उपलधियां गिनाई और कहा कि हमने 1 लाख से ज्यादा नौकरियां दी थी. जिसमें 95 फीसदी मूलवासी- आदिवासी थे. आज तथाकथित आदिवासी-मूलवासी की सरकार की वजह से लाखों शिक्षक सड़क पर आ गए. उग्रवादियों को समाप्त करने के लिए हमारी सरकार ने सहायक पुलिस की नौकरी दी थी उन्हें 3 साल के बाद भर्ती में प्राथमिकता देने की बात कही थी. लेकिन हेमंत सरकार ने उन पर लाठियां चलवाई. लोग सरकार से त्रस्त हैं और आगे आने वाले दिनों में इसका परिणाम देखने को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details