झारखंड

jharkhand

धनबाद में सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, हेमंत सरकार पर तुष्टिकरण का लगाया आरोप

By

Published : Sep 6, 2021, 9:48 AM IST

Updated : Sep 6, 2021, 11:35 AM IST

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कक्ष आवंटित किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. बीजेपी इसे लेकर लगातार अपना विरोध जता रही है. धनबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए सीएम का पुतला जलाया.

protest-of-bjp-leaders-in-against-of-jharkhand-government
धनबाद में सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता

धनबाद: झारखंड विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटित करने और विधानसभा में भाजपा के मनोनीत बाबूलाल मरांडी को विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा प्रतिपक्ष का नेता अभी तक नहीं मानने पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं में आक्रोश है. इसे लेकर धनबाद भाजपा की ओर से विधायक राज सिन्हा के नेतृत्व में जिले के रणधीर वर्मा चौक पर हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया गया. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

ये भी पढ़ेंःझारखंड विधानसभा में नमाज रूम पर राजनीति, JPCC ने कहा- बिहार BJP करेगी मांग तो नीतीश निकाल देंगे बाहर


सरकार का जलाया पुतला

इस दौरान विधायक राज्य सिन्हा ने हेमंत सोरेन सरकार पर विधानसभा में विकास और रोजगार के मुद्दे पर चर्चा नहीं कर तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. विधायक का कहना है कि विधानसभा में मात्र चार मुस्लिम विधायक हैं. वह भी जुम्मे के दिन कम ही शामिल होते हैं. इनके लिए विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटित करना कहीं से जायज नहीं है. ऐसे में सारे धर्म के लोगों के लिए भी देवी देवताओं का कक्ष आवंटित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलेगी. इसे हम लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ी जाएगी.

देखें पूरी खबर

इसके साथ ही विधायक ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से बाबूलाल मरांडी को अभी तक प्रतिपक्ष का नेता नहीं माना जा रहा है. भाजपा के विधायक बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष के रूप में चुन चुके हैं. इसमें स्पीकर को ऐतराज नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह सब हेमंत सोरेन सरकार का साजिश है.

Last Updated : Sep 6, 2021, 11:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details