झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 26, 2022, 8:06 AM IST

ETV Bharat / city

धनबाद के दो स्वास्थ्यकर्मियों को पीएम ने किया सम्मानित, टीकाकरण अभियान में बेहतर कार्य के लिए भेजा प्रशस्ति पत्र

धनबाद के दो स्वास्थ्यकर्मियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. इन दोनों कर्मियों ने कोरोना टीकाकरण अभियान में बेहतर काम किया हैं.

prime-minister-honored-two-health-workers-of-dhanbad
धनबाद के दो स्वास्थ्यकर्मियों को प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित

धनबादः कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान चलाया गया, जो अब भी चल रहा है. इस अभियान के तहत देश में फर्स्ट सेकेंड और बूस्टर डोज मिलाकर अब तक दो सौ करोड़ लोगों को टीका दिया गया है. इस अभियान में धनबाद के दो स्वास्थ्यकर्मी भी बेहतर कार्य किए हैं. बेहतर कार्य करने वाले दोनों स्वास्थ्यकर्मियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशस्ति पत्र भेज कर सम्मानित किया है.

यह भी पढ़ेंःVaccination: कोरोना का टीका के लिए लोगों का हंगामा, भीड़ से मिन्नतें करती रही पुलिस

झरिया स्थित बीसीसीएल के जियलगोड़ा हॉस्पिटल में कार्यरत अनामिका कुमारी और लोकेश कुमार मेघवाल ने कोरोना टीकाकरण अभियान में बेहतर कार्य किया. इन दोनों स्वास्थ्यकर्मियों के कार्य को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रशस्ति पत्र भेजा गया है.

क्या कहते हैं डॉक्टर और स्टाफ

अनामिका कुमारी जेलगोड़ा अस्पताल में मेट्रोन के पद पर कार्यरत है. वहीं, लोकेश कुमार मेघवाल स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं. प्रधानमंत्री की ओर से सम्मानित किये जाने पर क्षेत्रीय अस्पताल के इंचार्ज डॉ रमेश कुमार शर्मा ने भी प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

प्रशस्ति पत्र

अनामिका कुमारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की ओर से दिये गए प्रशस्ति पत्र को पाकर वो काफी खुश है. कोरोना के कारण कई लोगों की जान गई. इसमें मेरे साथ काम करने वाले कर्मी भी शामिल हैं. वह दृश्य आज भी आंखों से ओझल नहीं हो पाता है, जिस समय कोरोना संक्रमण चरम पर था. लोगों में दहशत का माहौल था. लोगों के लिए टीका काफी जरूरी है. कोरोना टीका के लिये आगे भी लोगों को प्रेरित करेंगे. उन्होंने कहा कि अब बूस्टर डोज जल्द से जल्द पूरा हो. इसको लेकर हम सभी प्रयासरत है.

प्रशस्ति पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details