झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस पेश की मानवता की मिसाल, जरूरतमदों के लिए किया रक्तदान

By

Published : Jun 8, 2019, 11:57 AM IST

धनबाद पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया. खुद एसएसपी ने रक्तदान कर लोगों से भी रक्तदान की अपील की.

रक्तदान करते एसएसपी

धनबाद: पीएमसीएच के ब्लड बैंक में ब्लड की कमी से हो रही मरीजों की मौत पर पुलिस महकमा गंभीर है. पुलिस विभाग ने एक शानदार पहल करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया. एसएसपी किशोर कौशल ने ब्लड डोनेट कर इसकी शुरूआत की.

देखें पूरी खबर

जिले के पुलिस लाइन में शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. एसएसपी किशोर कौशल ने रक्तदान कर इसकी शुरुआत की.100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. रक्तदान के बाद एसएसपी ने कहा कि यदि हमारे थोड़े योगदान से एक भी जान बच पाती है तो इससे बड़ी मानवता और कुछ नहीं हो सकती.

ये भी पढ़ें-झारखंड प्रशासनिक सेवा के 63 पदाधिकारियों को मिली प्रोन्नति, यहां देखें पूरी लिस्ट

एसएसपी ने खेद जताते हुए कहा कि देश मे इतनी बड़ी आबादी होते हुए भी यदि रक्त की कमी होती है तो यह सही नहीं है. उन्होंने लोगों से रक्तदान की अपील की, उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी लगातार समाज की सेवा में लगे रहते हैं और यह भी समाजसेवा का एक अच्छा प्रयास है.

वहीं, पीएमसीएच ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ एके सिंह ने कहा कि यह मीडिया के कारण ही संभव हो पाया है कि लगातार ब्लड डोनेट करने लिए आगे आ रहे हैं. फिलहाल ब्लड बैंक में 34 यूनिट ब्लड उपलब्ध है, पुलिस लाइन एवं अन्य कई स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि ब्लड की कमी आनेवाले दिनों में जरूर दूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details