झारखंड

jharkhand

By

Published : May 18, 2021, 1:52 PM IST

ETV Bharat / city

धनबाद: POLICE-CISF की संयुक्त टीम ने की छापेमारी, 10 टन अवैध कोयला जब्त

बीसीसीएल एरिया 04 के सीआईएसएफ इंस्पेक्टर आदर्श कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर रामकनाली ओपी पुलिस के संयुक्त छापेमारी में लगभग 10 टन कोयला जब्त किया गया. हालांकि अब भी कई क्षेत्रों में अवैध कोयले का कारोबार चल रहा है.

POLICE-CISF joint team recovered illegal coal in dhanbad
POLICE-CISF की संयुक्त टीम ने की छापेमारी

धनबाद:कोयलांचल में अवैध कोयला कारोबार रह रहकर फलता फूलता रहता है. बाघमारा पुलिस अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी छिपे और स्थानीय पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से यह कारोबार लगातार जारी है. इस बीच रामकनाली ओपी अंतर्गत कांटापहाड़ी कोयला खदान के पास हो रही अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ मुहिम चलाई गई.

ये भी पढ़ें-जल्द खुली हवा में सांस लेंगे 7 हजार कैदी, जमानत या पैरोल पर होंगे रिहा

बीसीसीएल एरिया 04 के सीआईएसएफ इंस्पेक्टर आदर्श कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर रामकनाली ओपी पुलिस की संयुक्त छापेमारी में लगभग 10 टन कोयला जब्त किया गया. हालांकि अब भी कई क्षेत्रों में यह अवैध कोयले का कारोबार चल रहा है. छापेमारी को लेकर जानकारी देते हुए रामकनाली ओपी प्रभारी जुबेल गुड़िया ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि आस पास की कोयला खदानों से अवैध तरीके से कोयला निकालकर जमा किया जा रहा था. कोयले को बोरियों में भरकर यहां से साइकिल के जरिए तस्करी की जा रही थी.

इसके आधार पर सीआईएसएफ और स्थानीय थाना की संयुक्त छापेमारी में कोयला जब्त किया गया है. जब्त कोयले को स्थानीय कोलियरी प्रबन्धन को सुपुर्द कर दिया जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि कोयले की तस्करी पर नकेल कसने के लिए यह छापेमारी अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details