झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रेलवे क्रॉसिंग बंद करने के फरमान पर फूटा ग्रामीणों का आक्रोश, विधायक की पहल पर रुका आदेश

धनबाद के बाघमारा स्थित घोराठी रेलवे क्रॉसिंग को आद्रा रेल डिवीजन की तरफ से हमेशा के लिए बंद करने का फरमान जारी किया गया है. इसके बाद आस-पास के दर्जनों गांव के ग्रामीण आक्रोशित हैं. काफी विरोध के बाद विधायक की पहल पर ये आदेश रुका.

By

Published : Oct 30, 2019, 12:25 PM IST

बातचीत करते विधायक

बाघमारा, धनबाद: जिले के घोराठी स्थित रेलवे क्रॉसिंग को आद्रा रेल डिवीजन की तरफ से हमेशा के लिए बंद करने का फरमान जारी किया गया है. इसके बाद आस-पास के दर्जनों गांव के ग्रामीण आक्रोशित हैं. उन्होंने इसका विरोध करते हुए इस आदेश को तत्काल वापस लेने की मांग की है.

देखें पूरी खबर

ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
मंगलवार को देर शाम रेल अधिकारी ने घोराठी रेलवे क्रॉसिंग को हमेशा के लिए बंद करने पहुंच गए. जानकारी मिलने के बाद आस-पास के ग्रामीण वहां पहुंचकर इसका विरोध करने लगे. रेलवे के इस कार्य को जनविरोधी बताते हुए तत्काल इसे वापस लेने की मांग की गई. उन्होंने रेलवे के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें-रांची में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली आज, 15 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का फूंकेगी बिगुल

कई गांवों को होगी परेशानी
ग्रामीणों का कहना है कि यह रेलवे षड्यंत्र के तहत रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने का काम किया जा रहा है. क्रॉसिंग के बंद हो जाने से आस-पास के दो दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है. मामले को लेकर पूर्व में ग्रामीणों द्वारा डीआरएम को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन दिया गया था. बावजूद विभाग ने इसे अचानक बंद करने का फरमान जारी कर दिया. ग्रामीणों के इस विरोध की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी, आरपीएफ के जवान और विधायक ढुल्लू महतो मौके पर पहुंचे. उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाया. विधायक ने आद्रा डीआरएम और रेल मंत्रालय से दूरभाष पर बात करते हुए स्थिति से अवगत कराया और अविलंब फरमान वापस लेने की बात कही.

नहीं बंद होगा रेलवे क्रॉसिंग
विधायक के समझाने के बाद विभाग की तरफ से उपस्थित महुदा रेल मंडल के पीडब्ल्यूआई कौशिक बनर्जी को निर्देश देते हुए फाटक को बंद किये जाने संबंधी फरमान को वापस लेने की बात कही. इसके बाद विधायक ने कहा कि किसी भी कीमत पर इस रेलवे क्रॉसिंग को बंद नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details