झारखंड

jharkhand

रंग लाई ईटीवी भारत की पहल, भुखमरी झेल रहे लोगों को मिला अनाज

By

Published : Apr 10, 2020, 12:38 PM IST

धनबाद में ईटीवी भारत की मुहिम रंग लाई है. धनबाद में धारा-144 और लॉकडाउन की स्थिति में लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. खासकर जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं. ऐसे ही लोगों तक ईटीवी भारत की पहल के बाद अनाज पहुंच रहा है. मोदी समाज सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने इसके लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद कहा.

People got grain on ETV Bharat initiative in Dhanbad
ईटीवी भारत

धनबाद: धनबाद में कोरोना के इस कहर में समाजसेवी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. धारा-144 और लॉकडाउन की स्थिति में लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. खासकर जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं. ऐसे ही लोगों तक ईटीवी भारत की पहल के बाद अनाज पहुंच रहा है. मोदी समाज सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने इसके लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद कहा.

देखिए पूरी खबर

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद गरीब तबके के वैसे लोग जो प्रत्येक दिन मजदूरी कर अपना गुजर-बसर करते थे. ऐसे लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. राशन कार्ड धारियों को तो जन वितरण प्रणाली के माध्यम से चावल मिल गया है, लेकिन बगैर राशन कार्ड वाले काफी परेशान हैं. उनके पास भूखे मरने की जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. ऐसी ही जानकारी जब सरायढेला थाना क्षेत्र के लोहार कुल्ही से मिली तो ईटीवी भारत की पहल पर मोदी समाज सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने उन तक राशन पहुंचाने का काम किया.

राशन पाकर इन महिलाओं के चेहरे खिल उठे. उन्होंने कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि यहां पर देखने तक नहीं आया राशन कार्ड नहीं होने से हम लोगों को जन वितरण प्रणाली से चावल भी नहीं मिला है. ऐसे में यह मदद हमारे लिए संजीवनी का काम करेगा. आज भी जिले के कई इलाकों में लोगों को राशन कार्ड तक मुहैया नहीं कराया गया है. यह अपने आप में एक गंभीर सवाल है और इसकी सारी जवाबदेही स्थानीय जनप्रतिनिधि पर होनी चाहिए. लोगों ने आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनाव के समय ही दिखाई देते हैं, जबकि इस विषम परिस्थिति में हमें उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है.

ये भी पढ़ें:बोकारो में दिव्यांग युवती की कथित रूप से भूख से मौत, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

मोदी समाज सेवा ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से ही लगातार इस प्रकार के कार्य किए जा रहे हैं, जहां कहीं भी इस प्रकार की जानकारी मिलेगी जरूरतमंदों तक मोदी सेवा ट्रस्ट अनाज पहुंचाने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि मोदी सेवा ट्रस्ट के सभी सदस्य आपस में मिलजुल कर लोगों तक मदद पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details