झारखंड

jharkhand

धनबाद पीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौत! परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Mar 29, 2019, 10:15 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 10:49 AM IST

सुमन देवी नामक महिला ब्लड कैंसर से पीड़ित थी. जिसके इलाज के लिए उनके पति रविंद्र कुमार ने उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया. परिजनों ने आरोप लगाया कि पीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी के कारण सुमन देवी की मौत हो गई. रविंद्र कुमार ने बताया कि मरीज की हालत बिगड़ने पर अस्पताल कर्मियों से बार-बार बोला गया कि ऑक्सीजन ज्यादा दिया जाए. क्योंकि हमारा मरीज एनीमिया से पीड़ित है. जिसे ऑक्सीजन ज्यादा मात्रा में चाहिए. लेकिन कर्मचारियों ने ज्यादा ऑक्सीजन देने से मना कर दिया, जिसके कारण मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई.

शव के पास रोती महिला

धनबाद: जिले के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच का हाल बेहद ही खराब है. पीएमसीएच धनबाद इन दिनों खून और पानी की कमी से जूझ रहा है. इसके साथ ही अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही के कारण एक महिला की जान भी चली गई. परिजनों ने आरोप लगाया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज की जान गई है.

गौरतलब है कि सुमन देवी नामक महिला ब्लड कैंसर से पीड़ित थी. जिसके इलाज के लिए उनके पति रविंद्र कुमार ने उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया. परिजनों ने आरोप लगाया कि पीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी के कारण सुमन देवी की मौत हो गई. रविंद्र कुमार ने बताया कि मरीज की हालत बिगड़ने पर अस्पताल कर्मियों से बार-बार बोला गया कि ऑक्सीजन ज्यादा दिया जाए. क्योंकि हमारा मरीज एनीमिया से पीड़ित है. जिसे ऑक्सीजन ज्यादा मात्रा में चाहिए. लेकिन कर्मचारियों ने ज्यादा ऑक्सीजन देने से मना कर दिया, जिसके कारण मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई.

वहीं, इससे पहले रविंद्र कुमार ने बताया कि मरीज को लाने पर अस्पताल में बेडशीट भी नहीं दी गई. कर्मचारियों ने अपनी बेडशीट बिछाने के लिए बोला. मरीज का आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद जिले का कोई भी प्राइवेट अस्पताल भर्ती नहीं कर रहा था.

Last Updated : Mar 29, 2019, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details