झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आयुष्मान योजना के तहत नहीं हो रहा मरीजों का इलाज, खबर करने गए संवाददाता से हुई बदसलूकी

धनबाद के जिम्स हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना के तहत मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा था. जिसे खबर करने गए ईटीवी भारत के संवाददाता से बदसलूकी की गई था. पूरे मामले की जानकारी के बाद अधिकारियों ने जांच का आदेश दिया था, इसके बावजूद अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

By

Published : Aug 28, 2019, 6:18 PM IST

संवाददाता से बदसलूकी

धनबाद: जिले में आयुष्मान योजना का हाल बेहाल है. बीते 12 अगस्त को ही धनबाद जिले के सरायढेला थाना क्षेत्र के जिम्स हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना के तहत भर्ती मरीज का इलाज नहीं हो पाया था. इस खबर को कवर करने गए ईटीवी भारत के संवाददाता के साथ बदसलूकी भी की गई थी. जिसे ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था, बावजूद मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.

देखें पूरी खबर

संवाददाता के साथ बदसलूकी
गौरतलब है कि धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र के कार्मिक नगर के जिम्स हॉस्पिटल में बीते 12 अगस्त को ही एक आयुष्मान कार्ड के तहत भर्ती मरीज के इलाज में घोर लापरवाही बरती गई थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था कि अस्पताल प्रबंधन ने संवाददाता के साथ कैसे बदसलूकी की थी. जिसके बाद उपायुक्त को पूरे मामले की जानकारी दी गई.

संवाददाता के साथ अनबन करते अस्पताल प्रबंधक

नहीं हुई कोई कार्रवाई
मामले में धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने जांच का आश्वासन दिया था. उसके बाद धनबाद के सिविल सर्जन ने भी तुरंत फोन कर ईटीवी भारत के संवाददाता को उचित जांच की बात कही थी, इसके बावजूद आज तक नतीजा सिफर ही रहा है.

संवाददाता से बदसलूकी

दोषी होने पर रद्द होगा अस्पताल का रजिस्ट्रेशन
इस संबंध में धनबाद सिविल सर्जन ने बताया कि राजकुमार नामक डॉक्टर को जांच में लगाया गया है. उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी. अगर यह मामला सही साबित होता है तो उस जिम्स अस्पताल का आयुष्मान योजना के तहत रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा, साथ ही साथ इस तरह की जहां कहीं से भी किसी प्रकार की लापरवाही की जानकारी होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details