झारखंड

jharkhand

धनबाद में नए साल का जश्न, बिरसा मुंडा पार्क है लोगों की पहली पसंद

By

Published : Jan 1, 2020, 9:20 PM IST

धनबाद बिरसा मुंडा पार्क लोगों के लिए सबसे पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. धनबाद शहर से सटे होने के कारण लोग यहां पर आसानी से पहुंच रहे हैं.

New year celebration in dhanbad
धनबाद बिरसा मुंडा पार्क

धनबाद: जिले का बिरसा मुंडा पार्क लोगों के लिए सबसे पसंदीदा जगह बनता जा रहा है. धनबाद शहर से सटे होने के कारण लोग यहां पर आसानी से पहुंच रहे हैं. खासकर सभी वर्गों के लिए यहां पर मनोरंजन की व्यवस्था की गई है. यह पार्क धनबाद नगर निगम के द्वारा संचालित होता है.

देखिए पूरी खबर

बता दें कि धनबाद शहर से लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पर हवाई अड्डा के ठीक बगल में बिरसा मुंडा पार्क स्थित है. जिसका उद्घाटन 2008 में हुआ था. यह पार्क लगभग 21 एकड़ में फैला हुआ है. समय-समय पर लोगों को आकर्षित करने के लिए यहां पर तरह-तरह के इंतजाम किए जाते हैं. वर्तमान में इसे धनबाद नगर निगम के द्वारा संचालित किया जा रहा है. धनबाद शहर के बीचो-बीच यह एकमात्र पार्क है, जिसमें लोग जमकर मस्ती करते हैं.

धनबाद में अनेकों पर्यटक स्थल हैं, जिनमें मुख्य रूप से मैथन डैम, पंचेत डैम, तोपचांची झील, भटिंडा फॉल आदि का नाम आता है, लेकिन धनबाद शहर से इन सभी की दूरी काफी अधिक है. यहां पर लोग बमुश्किल ही जा पाते हैं. शहर से सटे होने के कारण बिरसा मुंडा पार्क में लोग पहुंचते हैं और यहां पर नए साल में भी लोग जमकर आ रहे हैं. नए साल 2020 के स्वागत के लिए काफी संख्या में लोग बिरसा मुंडा पार्क में पहुंचे और मस्ती करते हुए देखे गए.

ये भी पढ़ें:रांची में रफ्तार का कहर, शराब के नशे में कार चालक ने 8 को रौंदा, दो की दर्दनाक मौत

इस पार्क में आए हुए सभी लोगों ने कहा कि पहले की अपेक्षा अब यहां पर काफी अच्छी व्यवस्था दिख रही है साफ-सफाई भी काफी अच्छी है और यहां पर बच्चे, बड़े-बुजुर्ग सभी के मनोरंजन के लिए काफी अच्छी व्यवस्था है. खासकर लोगों ने वाटर पार्क लेजर फाउंटेन, बच्चों के लिए झूले आदि सभी चीजों का उल्लेख किया. इसके साथ ही साथ यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक के लिए भी आते हैं और पूरे परिवार के साथ पिकनिक का मजा भी लूटते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details