झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ढुल्लू महतो ने हार्डकोक कारोबारियों को दी चेतावनी, कहा- वे हैं माफिया, गुंडा और मजदूर विरोधी

गुरुवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने ढुल्लू महतो के ऊपर रंगदारी का आरोप लगाते हुए उनके आगे किसी भी हाल में नहीं झुकने का बयान दिया था. इसपर पलटवार करते हुए विधायक ढुल्लू महतो ने हार्डकोक व्यवसायियों को माफिया, गुंडा और मजदूर विरोधी बताया.

ढुल्लू महतो, विधायक, बीजेपी

By

Published : Mar 8, 2019, 11:32 PM IST

धनबादः बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने हार्डकोक व्यवसायियों को चेतावनी दी है. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक मजदूरों को उचित मजदूरी नहीं मिलती, तब तक कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जनाधार विहीन पार्टी झामुमो नेता के बहकावे में हार्डकोक व्यवसायी नाच रहे हैं.

ढुल्लू महतो, विधायक, बीजेपी

दरअसल, गुरुवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने ढुल्लू महतो के ऊपर रंगदारी का आरोप लगाते हुए उनके आगे किसी भी हाल में नहीं झुकने का बयान दिया था. इसपर पलटवार करते हुए बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने जिले के सर्किट हाउस में हार्डकोक व्यवसायियों को माफिया, गुंडा और मजदूर विरोधी बताया.

महतो ने कहा कि जब हार्डकोक व्यवसायियों को कोयले का उठाव नहीं करना था, तो उन्हें बोली नहीं लगानी चाहिए थी. व्यवसायियों द्वारा कोयला नहीं उठाने से 5 सौ रुपए प्रति टन उनका नुकसान होगा. लेकिन बीसीसीएल को प्रति टन 15 सौ रुपए का नुकसान होगा. यदि व्यवसायी कोयला नहीं उठाना चाहते तो इनके ठेके को निरस्त कर गरीब, बेरोजगारों को दे देना चाहिए.

विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि जनाधारविहीन पार्टी झामुमो के नेता के इशारे पर हार्डकोक व्यवसायी नाच रहे हैं. हेमंत पर सीधा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिता की बदौलत राजनीति करने वाले लोग गरीबों के दुख दर्द को क्या समझेंगे. धनबाद के वरिष्ठ जेएमएम नेता और हार्डकोक व्यवसायी अमितेश सहाय का बिना नाम लिए, उन्होंने कहा कि कोयला और होटल का व्यवसाय करने वाले जेएमएम नेता कोयला उठाव की इच्छा रखने वाले व्यवसायियों को डरा धमका रहे हैं. कोयला उठाव की इच्छा रखने वाले व्यवसायियों को उक्त नेता के द्वारा जेएमएम की सरकार बनने के बाद भठ्ठा बंद कराने की धमकी दे रहे हैं. ढुल्लू ने दावा किया है कि दस से बीस व्यवसायी उनके क्षेत्र से कोयले का उठाव कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details