झारखंड

jharkhand

धनबाद: कोरोना के खिलाफ पंचेत दहीबाड़ी के युवाओं ने छेड़ी जंग, कॉलोनी को कर रहे सेनेटाइज, आवाजाही पर नजर

By

Published : May 19, 2021, 12:35 PM IST

धनबाद के कुछ युवाओं ने कॉलोनी को कोरोना मुक्त रखने का बीड़ा उठाया है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक ओर लोग जहां घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं तो वहीं ये युवा अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए प्रशासन के साथ मिलकर कॉलोनी को सेनेटाइज कर रहे हैं.

youth-took-pledge-to-corona-free-village-in-dhanbad
युवा

निरसा, धनबाद: पंचेत दहीबाड़ी नया तीन तल्ला के युवाओं ने अपनी कॉलोनी को कोरोना मुक्त करने के लिए कई निर्णायक कदम उठाए हैं. यहां लगभग 420 क्वार्टर है. युवाओं ने अपनी कॉलोनी को कोरोना मुक्त करने के लिए कमेटी तैयार कर हर ब्लॉक, सड़क आदि स्थानों को सेनेटाइज कर रहे हैं. ये कॉलोनी में ब्लीचिंग पाउडर का लगातार छिड़काव कर रहे हैं. यहां तक कि कॉलोनी में प्रवेश करने वाले सब्जी विक्रेता से लेकर हर एक अनजान व्यक्तियों पर नजर रख रहे हैं.

सेनेटाइज करते युवा
शहरों को सेनेटाइज कर रहे युवा

ये भी पढ़ें-धनबाद: रेलवे कॉलोनी में कोरोना के 27 मरीज मिलने से हड़कंप, प्रशासन ने पैनिक ना होने की दी सलाह

मौके पर कोषाध्यक्ष अखिलेश कुमार राय ने बताया कि इस कमेटी का गठन कोरोना से लड़ने के लिए बनाया गया है. आगे भी यह कमेटी अपना काम लगातार करता रहेगा. कमेटी की ओर से प्रत्येक महीना एक बैठक कर सभी लोगों से बात कर सकारात्मक निर्णय लिया जाता है. लोगों का उद्देश्य है कॉलोनी वासियों को कोरोना मुक्त रखा जाए. जरूरत पड़ने पर लोग कॉलोनी के बाहर रहने वाले लोगों को भी मदद उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details