झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

वेतन को लेकर माडाकर्मियों की हड़ताल जारी, पानी के लिए मचा हाहाकार

धनबाद में पिछले दिनों से माडाकर्मी हड़ताल पर है. कर्मियों का कहना है कि पूरे देश में जहां सांतवा वेतन लागू कर दिया गया है. वहीं माडाकर्मियों के छठे वेतन को निरस्त कर दिया गया है. माडाकर्मियों के हड़ताल पर जाने से पानी की घोर किल्लत हो गई है.

By

Published : Sep 16, 2019, 7:23 PM IST

Updated : Sep 16, 2019, 10:06 PM IST

माडाकर्मियों का हड़ताल जारी

धनबाद: कोयलांचल में बीते कुछ दिनों से माडाकर्मी फिर से हड़ताल पर चले गए हैं. माडाकर्मी को दिए गए छठे वेतनमान को निरस्त किए जाने के बाद माडाकर्मियों में आक्रोश है. अभी जहां पूरे देश में सातवां वेतनमान भी लागू हो गया है, वहीं माडाकर्मियों को दिया गया छठा वेतनमान भी निरस्त कर दिया गया है. इसके साथ ही साथ कर्मियों का 40 माह से ज्यादा का वेतन भी बकाया है.

ये भी पढे़ें-कोल्हान युवा सम्मेलन में बाबूलाल मरांडी ने कहा- झारखंडवासियों के दिल में बसा हूं, मिटाने की साजिश होगी नाकाम

छठा वेतनमान देने की घोषणा के बावजूद भी इसे निरस्त कर दिया गया. इससे कर्मी काफी आक्रोशित है और इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में है. कर्मियों ने कहा कि अगर सरकार इस बार हमारी मांगे नहीं मानती है, तो आंदोलन और तेज किया जाएगा. उनका कहना है कि अपने बाल बच्चे और परिवार के साथ सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे.

Last Updated : Sep 16, 2019, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details