झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2022, 10:47 PM IST

ETV Bharat / city

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

धनबाद में 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आरोपी पर नाबालिग लड़की को घर से भगाकर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप है.

Dhanbad Court
धनबाद कोर्ट

धनबाद: 15 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास और 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. आरोपी पर नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर घर से भगा ले जाने और उसके साथ रेप का आरोप है.

ये भी पढ़ें- कोर्ट में परिजनों ने भी नहीं दिया साथ, फिर भी नाबालिग ने दुष्कर्मी को दिलाई उम्र कैद की सजा

विशेष अदालत ने सुनाई सजा
पोक्सो के विशेष न्यायाधीश प्रभाकर सिंह की अदालत ने दुष्कर्म के आरोपी यमुना भुइयां को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और 25 हज़ार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है. ये पूरा मामला 19 फरवरी 2020 का है. पीड़ित लड़की के पिता ने थाने में अपनी बेटी के गायब होने का एफआईआर दर्ज कराया था. बाद में युमना भुइयां के गायब होने का मामला सामने के आने के बाद परिजनों को शक हुआ फिर उसे आरोपी बनाते हुए जोगता थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी यमुना भुइयां नाबालिग के साथ जोगता थाना में सरेंडर कर दिया था.
पीड़ित ने दुष्कर्म का लगाया था आरोप
पुलिस के सामने पीड़ित नाबालिग लड़की ने आरोपी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. वहीं आरोपी ने भी अपने जुर्म को कबूल करते हुए बताया था कि उसने कोडरमा ले जाकर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details