झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद में स्कूली बच्चे और आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज की जांच तेज, SDO, DSP पहुंचे

धनबाद DAV स्कूल के छात्रों पर लाठीचार्ज मामले की जांच करने शुक्रवार को एसडीओ, डीएसपी विधि-व्यवस्था और बैंक मोड़ के थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पुराना बाजार दरी मोहल्ला स्थित डीएवी प्लस 2 स्कूल पहुंचे. यहां धरना पर बैठे आंदोलनकारियों और स्कूली बच्चों से गुरुवार की घटना के संबंध में पूछताछ की गई.

By

Published : Jan 17, 2020, 5:29 PM IST

Lathicharge on children in Dhanbad, lathicharge, Jharkhand Asmita Jagriti Manch Dhanbad, लाठीचार्ज, धनबाद में बच्चों पर लाठीचार्ज, झारखंड अस्मिता जागृति मंच धनबाद
जांच के लिए पहुंचे अधिकारी

धनबाद: डीएवी स्कूल लाठीचार्ज मामले की जांच करने शुक्रवार को एसडीओ राज महेश्वरम, डीएसपी विधि-व्यवस्था मुकेश कुमार, बैंक मोड़ के थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पुराना बाजार दरी मोहल्ला स्थित डीएवी प्लस 2 स्कूल पहुंचे.

देखें पूरी खबर

छानबीन जारी
यहां धरना पर बैठे आंदोलनकारियों और स्कूली बच्चों से गुरुवार की घटना के संबंध में पूछताछ की गई. एसडीओ ने बताया मीडिया में आई खबरों और थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में आंदोलनकारियों, स्कूली बच्चों पर लाठीचार्ज किए जाने की बात सामने आई है. इस मामले में जरुरी छानबीन की जा रही है.

अनिश्चितकालीन अनशन

बता दें कि स्कूल के खेल मैदान पर रेलवे के सड़क निर्माण के विरोध में झारखंड अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले धरना अब अनिश्चितकालीन अनशन में तब्दील हो गयी है. बीते गुरुवार को सड़क निर्माण को गति देने के लिए आरपीएफ के जवानों ने भारी संख्या में धरना स्थल पहुंचकर आंदोलनकारियों को मैदान से हटाने के लिए बल प्रयोग कर दिया. इससे स्थिति बिगड़ गई. आंदोलनकारी और स्कूली बच्चे सड़क पर उतर आए. आरपीएफ के लाठीचार्ज में मंच के अध्यक्ष रंजीत परमार सहित कई स्कूली बच्चे चोटिल हुए थे. बड़ी संख्या में लोगों के सड़क पर आने से पुराना बाजार में घंटों जाम की स्थिति बनी रही.

ये भी पढ़ें-रांची बाल सुधारगृह में पुलिस की रेड, एक दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद, छापेमारी से मची अफरातफरी

क्या कहा लोगों ने

अनशन पर बैठे लोगों का कहना है कि पहले डीपीआर जो बना था, उसमें खेल के मैदान को ध्यान में रखकर रेलवे ने डीपीआर बनाया था. लेकिन मेयर और डीआरएम की साजिश के तहत एक नया डीपीआर बनाया गया और अब स्कूल के खेल मैदान को समाप्त करने की साजिश हो रही है. वहीं रेलवे अधिकारियों के अनुसार स्कूल की लीज खत्म हो गयी है और अब उस पर रेलवे सड़क निर्माण करवाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details