झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 21, 2019, 12:58 AM IST

ETV Bharat / city

भाभी से चल रहा था चक्कर, पत्नी को उतारा मौत के घाट, पुलिस गिरफ्त में पति और भाभी

धनबाद के महुदा थाना क्षेत्र के छत्रुटांड़ में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई है. हालांकि ये आरोप मृत महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया है. उनका कहना है कि मृत महिला के पति का उसकी भाभी से अवैध संबंध था. पति अक्सर दहेज के लिए मारपीट भी करता था. फिलहाल पुलिस ने पति और उसकी भाभी को गिरफ्तार कर लिया है औप पूरे मामले की जांच में जुटी है.

महिला का शव

धनबाद: महुदा थाना क्षेत्र के छत्रुटांड़ में 22 साल की एक विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने ससुरालवालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए पति समेत ससुराल के अन्य दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या की वजह पति का उसकी भाभी संग अवैध संबंध बताया जा रहा है. भाभी के साथ अवैध संबंध होने के कारण पति दहेज की मांग को लेकर लगातार अपनी पत्नी के साथ मारपीट किया करता था.

अवैध संबंध के कारण पत्नी की हत्या

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
बता दें कि करीब डेढ़ साल पूर्व महुदा के काशीटांड़ की रहने वाली प्रीति का विवाह छत्रुटांड़ के रहने वाले अविनाश महतो के साथ हुआ था. पांच महीने पूर्व ही प्रीति ने एक बच्चे को जन्म दिया. परिजनों ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को प्रीति के ससुराल के पास रहनेवाले लोगों ने फोन पर सूचना दी कि उसकी हत्या कर शव को छिपाने का प्रयास किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-भाजपा पर झाविमो कार्यकर्ताओं का पसीना पड़ेगा भारी: बाबूलाल मरांडी

दहेज को लेकर मारपीट
पड़ोसियों को इस बात की भनक मिलने के बाद शव को घर में फांसी के फंदे से लटकाकर ससुरालवाले आत्महत्या का रूप देने की कोशिश में जुटे हैं. सूचना मिलने के बाद परिजन प्रीति के ससुराल पहुंचे. ससुराल में प्रीति का शव पड़ा मिला. परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रीति ने आत्महत्या नहीं की है. बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. परिजनों का कहना है कि पति अविनाश का उसकी भाभी के साथ अवैध संबंध चल रहा था. प्रीति को अपने घर से भगाने के लिए दहेज की मांग को लेकर वह अक्सर उसके साथ मारपीट करता था.

ये भी पढ़ें-RU छात्रसंघ चुनाव में ABVP का दबदबा, 65 सीटों पर लहराया परचम

पुलिस जांच में जुटी
परिजनों की शिकायत पर पति और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति अविनाश महतो उसकी भाभी और एक अन्य सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details