झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद के बाघमारा में गैस रिसाव, इलाके में दहशत का माहौल

धनबाद के बाघमारा इलाके के छाताबाद में गैस रिसाव हो रहा है. गैस रिसाव से इलाके में दहशत का माहौल है. बीसीसीएल प्रबंधन की उदासीनता से ग्रामीण आक्रोशित हैं.

By

Published : Aug 27, 2022, 8:42 PM IST

Gas leak in Baghmara of Dhanbad
धनबाद के बाघमारा में गैस रिसाव

धनबाद: कतरास इलाके के छाताबाद के पास शनिवार को अचानक गैस रिसाव होने लगा. इससे इलाके में दहशत के साथ साथ हड़कंप मचा है. गैस रिसाव की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस नेता, पार्षद प्रतिनिधि सहित दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. ग्रामीणों ने गैस रिवास की सूचना बीसीसीएल प्रबंधन को दी. लेकिन बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

यह भी पढ़ेंःधनाबदः झरिया-सिंदरी मुख्य मार्ग के किनारे बना गोफ, गैस रिसाव से लोगों में दहशत

ग्रामीणों की सूचना पर बीसीसीएल प्रबंधन के कोई अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है. गैस रिसाव धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस नेता अशोक लाल ने कहा कि हदहदीया के समीप दो तीन दिनों से थोड़ी बहुत गैस रिसाव हो रही थी. इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने बीसीसीएल को दी. लेकिन सूचना को नजरअंजाद कर दिया गया. लेकिन शनिवार को अचानक तेजी से गैस रिसाव होने लगी. इससे इलाके में हड़कंप मच गया.

देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि गैस का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि जहां गैस रिसाव होती है, वहां तकरीबन दस हजार की आबादी रहती है. इन लोगों पर खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने कहा कि शनिवार को भी बीसीसीएल को सूचना दी है. इसके बावजूद अब तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि बीसीसीएल की ओर से बोरवेल किया गया है. बोरवेल से ही गैस रिसाव हो रही है. बीसीसीएल के कर्मी ने बताया कि सेफ्टी ऑफिसर के निर्देश पर पहुंचे. लेकिन गैस रिवास अधिक है. व्यापक इंतजाम करना होगा. इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details