झारखंड

jharkhand

धनबादः राशन कार्ड में नाम दर्ज के नाम पर 20 हजार की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 3, 2021, 9:00 AM IST

धनबाद में एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है. इस बार ठग राशन कार्ड पर नाम दर्ज कराने और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर घर तक पहुंचे और 20 हजार रूपए पर हाथ साफ कर लिए. हालांकि एक ठक को पकड़ लिया गया.

Cheating of 20 thousand in dhanbad
गिरफ्तार ठग

धनबादःजिले के बाघमारा प्रखंड के तेलमच्चो में शातिर ठगों ने पहले राशन कार्ड में नाम दर्ज कराने को लेकर 20 हजार की ठगी की. इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने के लिए ठग पीड़ित के घर पहुंचे. हालांकि, पीड़ित और उसके परिजनों ने एक ठग को धर दबोचा, जबकि एक ठग मौके से भागने में कामयाब रहा. ठग को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-धनबाद: निजी अस्पताल में मौत के बाद हंगामा, कोविड के नाम पर लाखों की वसूली का आरोप

इस संबंध में तेलमच्चो निवासी दीपक महतो ने बताया कि दो व्यक्ति एक नयी पल्सर बाइक से उसके घर आए और उसकी पत्नी बबीता देवी से कहा कि वे लोग प्रखंड कार्यालय से आए हैं और राशन कार्ड में नाम दर्ज कराने को लेकर आधार कार्ड मांगा. उन लोगों ने बच्चों और पत्नी का आधार कार्ड लिया और सभी से मोबाइल में अगूंठा लगवाया. जाते-जाते प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने का भी आश्वासन दिया, उसके बाद दोनों चले गए.

बैंक खाते से 20 हजार निकाले

उन लोगों के जाने के बाद जब शंका हुई तो दीपक ने अपना और अपनी पत्नी की पासबुक लेकर बैंक जाकर चेक किया तो पता चला कि उसकी पत्नी के खाते से बीस हजार रूपये निकाल लिए. दोनों ठग फिर उसके घर आये तो उसकी पत्नी ने दोनों को पहचान लिया और रूपये की मांग की तब दोनों ने उसकी पत्नी के साथ मारपीट की उसे बाइक पर बैठाने लगे, तब उसकी पत्नी हल्ला करने लगी.

हल्ला सुनकर आसपास के लोग जमा हो गये. इस बीच मौका देखकर एक व्यक्ति भाग गया और एक व्यक्ति पकड़ा गया. पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम अविनाश बताया. इस संबंध में दीपक महतो ने महुदा थाना में एक लिखित शिकायत देकर पकड़े गये व्यक्ति को महुदा पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details