झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

डिगवाडीह सब स्टेशन के पास जंगल में लगी आग, कर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

धनबाद में विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के डिगवाडीह सब स्टेशन के पास जंगल में आग लग गई. समय रहते सब स्टेशन में मौजूद कर्मियों ने इसकी जानकारी अपने वरीय अधिकारी और फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड टीम की मदद से आग पर काबू पाया गया.

By

Published : Apr 25, 2021, 9:23 AM IST

Forest fire near Digwadih Sub Station in dhanbad
डिगवाडीह सब स्टेशन के पास जंगल में लगी आग

धनबादः सुदामडीह थाना क्षेत्र के झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के डिगवाडीह सब स्टेशन के पास जंगल में अचानक भीषण आग लग गई. आग की तेज लपटें देख सब स्टेशन में मौजूद कर्मियों ने आनन-फानन में सबसे पहले सब स्टेशन का पावर ऑफ किया और डीवीसी से भी पावर ऑफ करवाया. इसके बाद कर्मियों ने मामले की जानकारी अपने वरीय अधिकारी और फायर ब्रिगेड को दी. साथ ही बालू के जरिये आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए, ताकि आग को सब स्टेशन के बाहर ही रोका जा सके. मामले की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने की प्रक्रिया में जुट गई. कर्मियों की सूझबूझ से वक्त रहते बड़ा हादसा टल गया.

ये भी पढ़ें-रामगढ़: कुजू ओपी के बाहर जब्त वाहनों में लगी भीषण आग, कई वाहन खाक

वहीं, घटना के संबंध में सब स्टेशन के कर्मियों ने यह भी बताया कि वक्त रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि सब स्टेशन में बडे़- बडे़ ट्रांसफॉर्मर के साथ-साथ केबल और ट्रासंफार्मर ऑयल भी थी. कर्मियों ने कहा कि शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी, जंगल सूखा रहने के कारण इस आग ने भयावह रुप ले लिया. इस आग से फिलहाल किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details